Top

मायावती के यहाँ "9 दिन रहा अंधेरा": योगी राज में भरना पड़ा बिजली का बिल "रोशन हुआ आवास"

मायावती के यहाँ 9 दिन रहा अंधेरा: योगी राज में भरना पड़ा बिजली का बिल रोशन हुआ आवासबुआ ने भतीजे के राज में जो बिजली का बिल नहीं भरा वो "करोड़ों का बकाया बिल" मजबूरी में अब भरना पड़ा

लखनऊ (उत्तर प्रदेश) । मायावती के माल एवेन्यू स्थित आवास के साथ ही लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित बसपा के दो गेस्ट हाउस में भी पिछले नौ दिनों से अंधेरा था। इस अंधेरे का कारण था लंबे समय से बकाया करोड़ों रूपये का बिजली बिल जिसके कारण 9 दिन पहले इन परिसरों की बिजली काट दी गई थी।
राज्य संपत्ति विभाग की ओर से बकाया बिजली बिल चुकाने के दबाव के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने 30 मार्च को 1.68 करोड़ रुपये का भुगतान लेसा को किया। यह रकम तीन बिजली कनेक्शन पर बकाये की है। लेसा ने चेक लेने के बाद नौ दिन से कटे पड़े गेस्ट हाउस के दो कनेक्शन को जोड़ा तो परिसर रोशन हुआ।
सूत्रों के अनुसार मायावती के माल एवेन्यू स्थित आवास का बिजली कनेक्शन स्टेट ऑफिसर यूपी के नाम पर है और इस आवास का बिजली बिल काफी लंबे समय से नहीं भरा था। उसकी बकाया राशि 94,41,241 रूपये पहुंच गई थी। इस कारण लेसा ने बिल का पेमेंट ना होने पर बिजली काटने की चेतावनी का नोटिस दे दिया था।
इतना ही नहीं लाल बहादुर शास्त्री मार्ग स्थित बसपा के गेस्ट हाउस के दो बिजली कनेक्शन भी राज्य संपत्ति अधिकारी के नाम से ही हैं। इन पर तो कनेक्शन के समय से ही क्रमशः 45,69, 719 रूपये एवं 27,99,768 रूपये का बिल बाकी था। लेसा के निजीकरण का विरोध करने वाली संघर्ष समिति ने 23 मार्च को गेस्ट हाउस की बिजली काट दी थी। शासन के कहने पर लेसा ने सभी सरकारी कनेक्शन का बिल चुकाने के आश्वासन पर जोड़ा था। लेकिन बसपा गेस्ट हाउस के कनेक्शन को नहीं जोड़ा था। गेस्ट हाउस में पिछले 9 दिन से रोशनी नहीं थी। इसके बाद मजबूर होकर मायावती की तरफ से 30 मार्च को बकाया बिल की राशि में दो चेक लेसा को दिये गए। इसकी पुष्टि लेसा के अधिकारी ने की।

Share it