दिल्ली: परीक्षण के समय मजेंटा लाइन मेट्रो में हादसा

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
दिल्ली: परीक्षण के समय मजेंटा लाइन मेट्रो में हादसा

दक्षिण दिल्ली और नोएडा को जोड़ने वाली मजेंटा लाइन मेट्रो ट्रेन के आज परीक्षण के दौरान बड़ा हादसा होने से टल गया, चालकरहित यह मेट्रो ट्रेन कालिंदी कुंज डिपो के पास दीवार तोड़कर बाहर की तरफ निकल गयी, हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।
दिल्ली की इस पहली चालकरहित मेट्रो ट्रेन को 25 दिसम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हरी झंडी दिखाकर रवाना करने वाले हैं। दिल्ली मेट्रो रेल निगम के अधिकारी ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है। अधिकारी ने कहा कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ और डिपो के अंदर की दीवार ट्रेन ने तोड़ी है।
बताया जा रहा है कि तकनीकी खामियों की वजह से यह हादसा हुआ है और ब्रेक नहीं लग पाया जिसकी वजह से ट्रेन दीवार तोड़कर बाहर की तरफ निकल गयी। मेट्रो सूत्रों का कहना है कि हादसे की जांच कराई जाएगी। 12.64 किलोमीटर मजेंटा लाइन मेट्रो ट्रेन नोएडा के बॉटनिकल गार्डेन से दक्षिण दिल्ली के बीच चलेगी। करीब तेरह किलोमीटर का यह सफर लगभग 20 मिनट में पूरा किया जा सकेगा। बॉटनिकल गार्डेन,जनकपुरी पश्चिम लाइन के इस हिस्से को मेट्रो रेल सुरक्षा आयुक्त ने पिछले महीने ही मंजूरी दी थी।

Share it