आप पर स्वराज इंडिया का आरोप : डीटीसी बसों के किराये में भी वृद्धि के आश्वासन के बाद ही मेट्रो के किराये बढ़ाए गए

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
आप पर स्वराज इंडिया का आरोप : डीटीसी बसों के किराये में भी वृद्धि के आश्वासन के बाद ही मेट्रो के किराये बढ़ाए गए

नयी दिल्ली, 30 नवंबर (एजेंसी) योगेंद्र यादव नीत स्वराज इंडिया ने आज दावा किया कि दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) से बस के किराये में भी वृद्धि का आश्वासन मिलने के बाद दिल्ली मेट्रो के किराये बढ़ाए गए थे। हालांकि, आप सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने इन आरोपों का खंडन किया।
स्वराज इंडिया की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष अनुपम ने चतुर्थ मेट्रो किराया निर्धारण समिति की रिपोर्ट का उल्लेख किया और दावा किया कि दिल्ली सरकार के प्रतिनिधियों, डीटीसी के प्रबंध निदेशक और दिल्ली के परिवहन आयुक्त ने कहा था कि एकबार मेट्रो का किराया बढ़ जाएगा, तब डीटीसी बसों के किराये में भी संशोधन किया जाएगा।
उन्होंने कहा, ''दस्तावेज साफ करते हैं कि दिल्ली सरकार की मेट्रो के किराये में वृद्धि के बहाने डीटीसी बसों का किराया भी बढ़ाने की पूर्व योजना थी।'' अनुपम ने कहा, ''दिल्ली मेट्रो के किराये डीटीसी से इस आश्वासन पर ही बढ़ाए गए कि बाद में बस के किराये में भी संशोधन किया जाएगा। यह मेट्रो के किराये में अनुचित वृद्धि में दिल्ली सरकार की साठगांठ होने का एक और सबूत है और अब उसकी डीटीसी बसों के किराये बढ़ाने की भी योजना है।'' गहलोत ने इन आरोपों को निराधार करार दिया है।

Share it