कर्नाटक चुनाव: बिना गठबंधन के चुनाव लड़ेगी बीजेपी

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
कर्नाटक चुनाव: बिना गठबंधन के चुनाव लड़ेगी बीजेपी

रेल मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के कर्नाटक प्रदेश मामलों के प्रभारी पीयूष गोयल ने आगामी राज्य विधानसभा चुनाव में जनता दल(सेक्यूलर) अथवा अन्य दलों से गठबंधन की संभावना को खारिज करते हुए अाज कहा कि भाजपा अपने बलबूते चुनाव लड़ेगी।
जद(एस) विधायक मनप्पा वज्जाल और शिवराज पाटिल के भाजपा प्रवेश कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत में श्री गोयल ने कहा कि भाजपा, जद(एस) के साथ चुनाव पूर्व अथवा चुनाव बाद गठबंधन का कोई प्रयास नहीं कर रही है। उन्होंने दावा किया मई में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी को दो तिहाई बहुमत हासिल होगा।
जद(एस) प्रमुख एच डी देवेगौड़ा से हाल में नयी दिल्ली में मुलाकात और भाजपा द्वारा किसी चुनावी गठबंधन की बात आगे बढ़ाने का प्रयास किये जाने के औचित्य के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि श्री गौड़ा कर्नाटक में कुछ रेलवे परियोजनाओं के बारे में चर्चा करने के लिए मिलना चाहते थे और इसीलिए उनसे मुलाकात की गयी। उन्होंने कहा कि जद(एस) राज्य में सीमित क्षेत्रों में ही लोकप्रिय है और भाजपा को उसके साथ चुनावी गठबंधन की जरुरत ही नहीं है।
उन्होंने कहा, " श्री गौड़ा वरिष्ठ नेता हैं और पूर्व प्रधानमंत्री रहे हैं तथा वह मुझसे मिलना चाहते थे , इसलिए मैंने उनसे मुलाकात की। अगर डॉ. मनमोहन सिंह भी मेरे मंत्रालय के संबंध में चर्चा के लिए मिलना चाहें तो मैं व्यक्तिगत रूप से जाऊंगा और उनसे मिलूंगा। "

Share it