Top

सोनिया गांधी ने लगाया मोदी पर लोकतंत्र को तोड़ने का आरोप

Sonia Gandhi Accuse Modi Government Is Breaking The Indian DemocracySonia Gandhi Accuse Modi Government Is Breaking The Indian Democracy

कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर पिछले चार साल के दौरान देश की लोकतांत्रिक परंपरा और सामाजिक ढांचे को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि उसने भय का माहौल पैदा किया है और देश की अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान पहुंचाया है।
श्रीमती गांधी ने यहां कांग्रेस संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि इस दौरान देश के लोकतंत्र की बुनियाद संसद, न्यायपालिका, मीडिया तथा सामाजिक संगठनों पर सोची समझी रणनीति के तहत हमले हुए हैं। जांच एजेंसियों का इस्तेमाल विरोधियों के खिलाफ किया गया और समाज में भय तथा डर का माहौल पैदा किया गया।
उन्होंने कहा कि पिछले चार साल में यह सरकार सिर्फ खोखले दावे करती रही । देश की अर्थव्यवस्था को लेकर भी वह लम्बे चौड़े दावे कर रही है लेकिन वास्तविकता इसके ठीक विपरीत है। कृषि क्षेत्र में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है और किसान आत्महत्या कर रहे हैं। ग्रामीण अर्थव्यवस्था तथा लघु एवं मझौले उद्योग खत्म हो रहे हैं। देश के युवा बेरोजगारी से पीडित हैं और सरकार की नीतियों से नौकरीपेशा लोगों का भी रोजगार छिन रहा है। उन्होंने कहा कि नया निवेश नहीं हो रहा है और इसके बिना रोजगार का सृजन संभव नहीं हैं।

Share it