Top

शाह ने मोदी को दिया त्रिपुरा, नागालैंड की जीत का श्रेय

शाह ने मोदी को दिया त्रिपुरा, नागालैंड की जीत का श्रेयशाह ने मोदी को दिया त्रिपुरा, नागालैंड की जीत का श्रेय

भाजपा प्रमुख अमित शाह ने आज कहा कि वामपंथियों के गढ़ त्रिपुरा और नागालैंड में पार्टी की जीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूर्वोत्तर के लोगों के विश्वास की पुष्टि है।
शाह ने कहा कि भाजपा का स्वर्णिम युग तब होगा जब वह पश्चिम बंगाल, ओडिशा और कर्नाटक में जीत दर्ज करेगी।
उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''आज का दिन मेरे लिए और भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं के लिए खुशी का दिन है। भाजपा की जीत कई मायने में महत्वपूर्ण है... यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूर्वोत्तर के लोगों के विश्वास की पुष्टि करता है।''
भाजपा और इसकी सहयोगी आईपीएफटी 60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा में 28 सीटें जीतकर बहुमत के करीब हैं। वे 15 सीटों पर आगे हैं। माकपा के एक उम्मीदवार की मृत्यु होने के कारण 59 सीटों पर मतदान हुआ था।
नागालैंड में भाजपा और इसकी सहयोगी एनडीपीपी ने 13 सीटों पर जीत दर्ज की है और 14 पर आगे चल रहे हैं। 60 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ नागा पीपुल्स फ्रंट ने 13 सीटों पर जीत दर्ज की है और 12 अन्य पर बढ़त बनाए हुए है। चुनावों से ठीक पहले भाजपा और एनपीपी ने गठबंधन तोड़ लिया था। नागालैंड में भी 59 सीटों पर मतदान हुए थे क्योंकि एनडीपीपी के नेता नेफ्यू रियो को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया था।
मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा के आसार नजर आ रहे हैं।
शाह ने मेघालय में भाजपा द्वारा खरीद-फरोख्त करने की संभावना से इंकार किया है। वहां राजग के सहयोगी नेशनल पीपुल्स पार्टी ने 19 सीटों पर जीत दर्ज की है। बहरहाल राजग के दोनों घटक दलों ने अलग-अलग चुनाव लड़े थे। भाजपा ने राज्य में दो सीटों पर जीत दर्ज की है और कांग्रेस ने अभी तक 19 सीटें जीती हैं और दो पर वह आगे चल रही है।
उन्होंने कहा, ''तोड़फोड़ का सवाल कहां उठता है। वहां कांग्रेस को बहुमत नहीं है।''

Share it