मोदी के धन्यवाद प्रस्ताव को राहुल ने कहा 'राजनीतिक भाषण '

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
मोदी के धन्यवाद प्रस्ताव को राहुल ने कहा राजनीतिक भाषण

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जवाब को 'राजनीतिक भाषण ' करार देते हुए आज कहा कि उन्हें विपक्ष पर अारोप लगाने की बजाय उसके सवालों के जवाब देने चाहिए।
श्री गांधी ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा ,'मुझे लगता है कि मोदीजी यह भूल गये हैं कि अब वह देश के प्रधानमंत्री हैं।' उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने एक घंटे से भी ज्यादा लंबा भाषण दिया लेकिन किसानों की हालत और युवाओं को रोजगार देने के बारे में कुछ नहीं बोला। यह पूरीतरह राजनीतिक भाषण था ।
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा ,' श्री मोदी को समझना चाहिए कि वह विपक्ष में नहीं हैं। लोग उनसे राफेल डील, किसानों की हालत और युवाओं के बारे में सुनना चाहते हैं। वह कांग्रेस पार्टी की आलोचना कर रहे हैं ,ठीक है लेकिन संसद इसके लिए उचित मंच नहीं है।'उन्होंने कहा कि संसद में उनसे यह उम्मीद की जाती है कि वह विपक्ष के सवालों का जवाब देेंगे न कि उसकी आलोचना करेंगे। संसद वह जगह नहीं जहां प्रधानमंत्री कांग्रेस के खिलाफ आरोप लगायें बल्कि उन्हें देश के समक्ष मौजूद ज्वलंत मुद्दों पर जनता को जवाब देना चाहिए।
इस बीच कांग्रेस नेता शशि थरूर ने श्री मोदी का भाषण अर्धसत्य था और इसमें तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया गया।

Share it