Top

हिमाचल: 27 दिसम्बर को होगा शपथ ग्रहण समारोह

हिमाचल: 27 दिसम्बर को होगा शपथ ग्रहण समारोह

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देव व्रत ने आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को प्रदेश की नई सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। पार्टी विधायक दल के नवनिर्वाचित नेता जयराम ठाकुर 27 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।
पार्टी सूत्रों के अनुसार श्री ठाकुर को विधायक दल नेता के रूप में चुनाव के बाद राजभवन जाकर उन्होंने, पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार, प्रेम कुमार धूमल, केंद्रीय पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमन, नरेंद्र तोमर, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सती और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा किया।
श्री ठाकुर ने पार्टी विधायकों के पत्र राज्यपाल को दिये और बाद में उन्होंने प्रदेश के लोगों का अभिनंदन करते हुए घोषणा की कि वह 27 दिसंबर को शिमला के रिज मैदान पर पद गोपनीयता शपथ ग्रहण करेंगे।
शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को आमंत्रित किया गया है। इससे पूर्व विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए श्री ठाकुर का नाम मुख्यमंत्री पद के दावेदार और पूर्व मुख्यमंत्री श्री धूमल ने ही प्रस्तावित किया जिसका अनुमोदन केंद्रीय मंत्री जे पी नड्डा और श्री कुमार ने किया।

Share it