Top

'कांग्रेस मुक्त ' भारत बनाने का विचार हमारा नहीं बल्कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का है: मोदी

Congress Free India Is Gandhis Idea: ModiCongress Free India Is Gandhi's Idea: Modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस को आडे हाथ लेते हुए अाज कहा कि 'कांग्रेस मुक्त ' भारत बनाने का विचार उनका नहीं बल्कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का था और इसीलिए उन्होंने आजादी के बाद इस पार्टी को भंग करने की बात कही थी।
श्री मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए कांग्रेस पर किये गये तीखे हमलों को राज्यसभा में भी अपने जवाब में जारी रखते हुए कहा कि कांग्रेस बेशक भारतीय जनता पार्टी तथा उनकी कितनी भी आलोचना करे लेकिन वह इसके बहाने हिन्दुस्तान की बुराई और आलोचना न करे।
सदन में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद के 'गांधी वाला पुराना भारत' लौटाने के बयान पर श्री मोदी ने कहा कि उन्हें भी गांधी वाला ही भारत चाहिए जिसमें उन्होंने कांग्रेस मुक्त भारत की कल्पना की थी। उन्होंने कहा , " कांग्रेस मुक्त भारत का विचार मेरा नहीं बल्कि गांधी जी का था। राष्ट्रपिता का यह मानना था कि आजादी के बाद कांग्रेस की कोई जरूरत नहीं है और उसे भंग कर देना चाहिए। हम तो राष्ट्रपिता के पदचिन्हों पर चलने का प्रयास कर रहे हैं। "
अपने एक घंटे से भी अधिक के संबाेधन में श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस को सेना के जीप घोटाले वाला, पनडुब्बी घोटाले वाला और इमरजेंसी वाला भारत चाहिए।

Share it