Top

निर्विरोध अध्यक्ष बने राहुल, 16 को संभालेंगे कमान

निर्विरोध अध्यक्ष बने राहुल, 16 को संभालेंगे कमान

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी निर्विरोध पार्टी के नये अध्यक्ष चुने गये है और वह 16 दिसंबर को पार्टी की कमान संभालेंगे जो पिछले 19 साल से उनकी मां सोनिया गांधी के हाथ में है।
सैंतालीस वर्षीय गांधी के निर्विरोध अध्यक्ष चुने जाने से पूरी पार्टी में खुशी और उत्साह की लहर दौड़ गयी है। पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं ने इस मौके पर होली और दिवाली एक साथ खेली। इस दौरान कुछ लोग जहां एक दूसरे को गुलाल लगा रहे थे वहीं पटाखे छोड़े जा रहे थे। कार्यकर्ता ढोल नगाड़ों की थाप पर नाचकर खुशियां मना रहे थे और एक दूसरे को मिठाई बांट रहे थे। राहुल गांधी को पार्टी की बागडोर सौंपने की उनकी लम्बे समय से चली आ रही मांग आज पूरी हो गयी।
राहुल गांधी 130 वर्ष से अधिक पुरानी पार्टी की कमान संभालने वाले नेहरू गांधी परिवार के छठे सदस्य होंगे। वह ऐसे समय में कांग्रेस की कमान संभाल रहे हैं जब पार्टी सबसे कमजोर स्थिति में है। इस समय 543 सीटों वाली लोकसभा में पार्टी के सिर्फ 45 सदस्य हैं और सिर्फ छह राज्यों में उसकी सरकार है। राहुल के निर्विरोध निर्वाचित होने की जिस समय घोषणा की गयी उस समय वह गुजरात में पार्टी के चुनाव प्रचार में व्यस्त थे जहां पिछले 22 वर्षों से पार्टी सत्ता से बाहर है।

Share it