Top

कांग्रेस ने हार्दिक के कंधो पर रख कर छोड़ा ईवीएम का तीर

कांग्रेस ने हार्दिक के कंधो पर रख कर छोड़ा ईवीएम का तीर

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने में अभी दो दिन का समय बाकी है. लेकिन राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला अभी से शुरू हो गया है।
साथ ही एग्जिट पोल में बीजेपी की जीत की भविष्यवाणी होने पर जहां बीजेपी में बम-बम छाई है वहीं कांग्रेस के नेता अभी से अपनी हार का ठीकरा फोड़ने के सहारे ढूंढ रहे है।
कांग्रेस के नए चेहरे एवं पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने आज बीजेपी पर सीधा निशाना साधा है। पाटीदार नेता हार्दिक ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि नतीजों के दिन एग्जिट पोल गलत साबित होंगे। आगे उन्होने कहा कि अगर ईवीएम में कोई हेरफेर नहीं हुआ तो बीजेपी चुनाव हार जाएगी।
अब जनाब आप ही बताइये ये कहा का न्याय हुआ? बीजेपी जीती तो ईवीएम की खामी और कॉंग्रेस जीती तो राहुल की जीत?
इतना ही नहीं बाबा हार्दिक ने तो यहाँ तक भविष्यवाणी ने कर दी कि ईवीएम में गड़बड़ी कर बीजेपी गुजरात चुनाव जीतेगी लेकिन ईवीएम को लेकर कोई सवाल न खड़े हों इसलिए वो हिमाचल प्रदेश का चुनाव हारेगी।
सुप्रीम कोर्ट द्वारा मतगणना में वीवीपैट मामले को लेकर दायर यायिका खारिज किए जाने पर हार्दिक ने कहा कि यह उनकी समझ से परे है।
गुजरात कांग्रेस ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर विधानसभा चुनाव की मतगणना के दौरान ईवीएम मशीनों की गिनती और वीवीपैट की गिनती का कम से कम 25 फीसदी ईवीएम मशीनों से मिलान करने की मांग की थी। अदालत ने इस याचिका को खारिज करते हुए कहा था कि वो निर्वाचन आयोग को इसे लेकर कोई आदेश नहीं दे सकता।
अब कांग्रेस पता नहीं कब तक अपनी गलतियों का भांडा दूसरों पर फोड़ती रहेगी, बाकी शायद अब हम सभी को इसकी आदत डाल लेनी चाहिए क्यूंकी कांग्रेस के इस नए नेतृत्व से इससे ज़्यादा आप क्या उम्मीद रखेंगे?
इस सब से यहीं लगता है कि आज नेहरू-गांधी की कांग्रेस इतनी कमजोर हो चुकी है कि इस पार्टी को अपने मुद्दों को आवाज़ देने के लिए हार्दिक जैसे नवेले नेता का सहारा लेना पढ़ रहा है।

Share it