Top

गुजरात चुनाव: बीजेपी ने लगाया कांग्रेस पर पाकिस्तान से मिलीभगत का आरोप

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर के घर पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की मौजूदगी में गुजरात चुनाव के दौरान पाकिस्तानी उच्चायुक्त एवं वहां के पूर्व विदेश मंत्री के साथ हुई कथित गुप्त बैठक हुई।

इसी मुलाक़ात पर आज अनेकों सवाल खड़े हो गए, इस गुप्त बैठक पर सीधा निशाना साधते हुए आज मोदी ने कहा कि कांग्रेस को बताना चाहिए कि इस गुप्त मुलाक़ात मकसद क्या था? बीजेपी ने इस मुलाक़ात पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से प्रैस कान्फ्रेंस कर कांग्रेस और पाकिस्तानी अधिकारियों की इस मुलाक़ात पर स्पष्टीकरण देने की मांग की।

प्रधानमंत्री मोदी ने यह मुद्दा आज गुजरात के पालनपुर और साणंद की अपनी चुनावी सभाओं में लगाये जबकि बीजेपी उपाध्यक्ष अमित शाह ने राजधानी गांधीनगर में इसके बाद आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में इसे दोहराया। शाह ने कांग्रेस के एक नेता की ओर से गुजरात के 2002 दंगों के लिए मोदी से जामा मस्जिद जाकर माफी मांगने की कथित मांग पर भी कड़ी आपत्ति जताते हुए इसे अल्पसंख्यक तुष्टिकरण के जरिये गुजरात चुनाव में मतों के ध्रुवीकरण का विपक्षी पार्टी का प्रयास बताया तथा जनता से इसका संज्ञान लेने की अपील की।
पाक अधिकारियों के साथ कथित मीटिंग को लेकर प्रधानमंत्री मोदी एवं बीजेपी द्वारा लगाए गए आरोपों के तहत बिना पुख्ता प्रमाणों के हम ये नहीं कह सकते के इसमें कोई षड़यंत्र है और अगर वाकई कोई षड्यंत्र है तो क्या ये मीटिंग राहुल गांधी की जानकारी में थी या ये मात्र मणिशंकर जैसे नेताओं की कोई propaganda है, लेकिन इतना ज़रूर कह सकते है कि इस तरह की घटनाओं के कारण दिन पर दिन अपनी विश्वसनीयता खोती जा रही है।

Share it