Breaking News

चर्च की दो मिशनरी नन कैसे हुई गर्भवती ? वैटिकन कैथोलिक चर्च ने शुरू की जांच

कैथोलिक चर्च, Sicily, mother superior, pregnancy, Nebrodi mountains, Palermo, Madagascar, Ragusa, church hierarchy, investigation, sexually abused, Pope Francis, Vatican-City-catholic-church-investigating-two-missionary nuns became PREGNANT, Militello Rosmarino, Salvatore Riotta, Ruggero Razza, Pope Francis,चर्च में काम करने के दौरान दो मिशनरी ननों के गर्भवती होने के बाद कैथोलिक चर्च ने जांच शुरू की

Vatican-City-catholic-church-investigating-two-missionary nuns became PREGNANTअफ्रीका में काम करने के दौरान दो मिशनरी ननों के गर्भवती होने के बाद कैथोलिक चर्च ने जांच शुरू की है।

सिसिली में चर्च के धार्मिक आदेशों का पालन करने वाली दो नन, शुद्धता की प्रतिज्ञा के बावजूद बच्चे पैदा करने की अपेक्षा कर रही हैं।

उनमें से एक, जो चर्च में अपने पद के अनुसार Mother Superior (वरिष्ठ माँ) है, वह कई सप्ताह की गर्भवती है जबकि दूसरी महिला को पेट दर्द होने पर स्वयं के गर्भवती होने का पता चला।

दोनों नन अब अपने अनिश्चित भविष्य को लेकर चिंतित हैं क्योंकि चर्च के नियमानुसार किसी भी नन (Nun) का गर्भवती होना महापाप है और इस कृत्य के लिए सर्वप्रथम तो उन्हें नन के कार्य से हटाया जाएगा और फिर उनके ऊपर चर्च के नियमानुसार कार्यवाही होगी। इस पूरे घटनाक्रम के सार्वजनिक होने के कारण पूरे कैथोलिक चर्च एवं पादरीयों के बीच 'हलचल' पैदा कर दी है।

इतालवी समाचार एजेंसी के अनुसार, दोनों महिलाओं में से एक जो 34 वर्ष की है, उसे गर्भावस्था का पता तब चला जब वह पेट में दर्द होने के कारण अस्पताल गई। अभी उसके धार्मिक आदेश की पहचान नहीं की गई है, लेकिन प्राप्त खबरों के अनुसार वह सिसिली (Sicily) के Nebrodi Mountains में एक कॉन्वेंट से संबंधित है। अब वह अपने बच्चे के जन्म की तैयारी के लिए Palermo (Capital of Sicily) चली गई है।

ऐसा माना जाता है कि अब वह नन अपने संन्यासी जीवन को पूरी तरह से त्यागने और अपने बच्चे को पालने पर ध्यान दे सकती है,

वहीं दूसरी नन जो कि एक चर्च में Mother Superior (वरिष्ठ माँ) है मूल रूप से मेडागास्कर की रहने वाली है वह तो कई हफ्तों की गर्भवती है वह Ispica के दक्षिणीपुर्वी शहर Ragusa के एक संस्थान में बुजुर्गों की देखभाल करती थी, सूत्रों के अनुसार वह पहले ही अपने देश लौट चुकी है।

Militello Rosmarino के मेयर Salvatore Riotta ने कहा कि वह ननों में से एक को जानते हैं और वह "अच्छी तरह से" है एवं उसे "पछतावा"।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा: "जो हुआ उसके लिए खेद है। हमारे 1,200 निवासियों के समुदाय तक जिस तरह से ये समाचार पहुँचा, उससे वह चकित हैं, जबकि इसे गुप्त रूप से ही समाप्त होना चाहिए था।"

महापौर ने कहा कि उस नन ने एक साल से भी कम समय पहले ही अपनी प्रतिज्ञा ली थी और वह सभी से प्यार करती थी।

Vatican City Catholic Church investigating two missionary nuns became PREGNANT


सिसिली के स्वास्थ्य पार्षद, Ruggero Razza ने कहा कि वह यह पता लगाने के लिए एक आंतरिक जांच शुरू करेंगे कि नन के गर्भधारण की सूचना सार्वजनिक कैसे हुई।

सूत्रों के अनुसार कैथोलिक चर्च के मुख्यालय Vatican City द्वारा इस पूरे कांड पर 'एक जांच शुरू की गई है।

पोप फ्रांसिस ने इस साल की शुरुआत में पहली बार स्वीकार किया था कि कैथोलिक चर्च में ये एक गंभीर समस्या है कि चर्च के पादरी और यहाँ तक कि बिशप भी ननों के साथ यौन दुर्व्यवहार करते हैं। लेकिन अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि वर्तमान कांड में नन का दुरुपयोग किया गया था या नहीं।

फरवरी में अपनी संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा से वेटिकन में लौटते समय Pope Francis ने विमान में सवार पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कुछ ननों का इस्तेमाल सेक्स स्लेव के रूप में किया जाता है और इसे रोकने के लिए और अधिक प्रयास किए जाने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि "यह सच है ... वहाँ (चर्च) के पादरी और बिशप भी हैं ये सब करते हैं। आगे उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि यह सब अभी भी चल रहा है और ऐसा नहीं है कि कुछ सिर्फ इसलिए नहीं रुका क्योंकि आप इसके बारे में जागरूक हो गए हैं।

पोप ने कहा कि "हम लंबे समय से इस पर काम कर रहे हैं। हमने इस वजह से चर्च के कुछ पुजारियों को निलंबित भी कर दिया है।" "हमें इससे लड़ना है,

Share it
Top