Breaking News

कोहली का विश्वास, संतुलित भारतीय टीम खत्म करेगी 25 वर्षाें का सूखा

कोहली का विश्वास, संतुलित भारतीय टीम खत्म करेगी 25 वर्षाें का सूखा

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि मौजूदा टीम एक संतुलित टीम है और वह दक्षिण अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतकर पिछले 25 वर्षाें का सूखा खत्म करना चाहेगी।
भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बाद वर्ष 1992-93 में वहां का दौरा करने वाली पहली टीम थी और तब उसने चार मैचों की सीरीज़ 0-1 से गंवायी थी। इसके बाद से भारत ने दक्षिण अफ्रीका में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। भारत को मेजबान दक्षिण अफ्रीका के साथ पांच जनवरी से यहां पहला टेस्ट मैच खेलना है।
विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम के कप्तान विराट ने दक्षिण अफ्रीका दौरे के अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में शनिवार को कहा," यहां हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन साल 2010-11 में रहा था जब हमने तीन मैचों की सीरीज़ 1-1 से ड्रा खेला था। लेकिन मुझे लगता है कि इस बार जिस प्रकार की हमारी गेंदबाजी आक्रमण और एक संतुलित टीम है, उससे हम यहां निश्चित रूप से जीत सकते हैं। इसे लेकर कोई दाे राय नहीं है।"
कप्तान ने साथ ही कहा," हम यहां खुद को साबित करने के लिए आए हैं। हमें अपनी क्षमता पर पूरा विश्वास है और हमें पता है कि हमारे पास एक ऐसी संतुलित टीम है जो किसी भी परिस्थितियों में टेस्ट मैच जीत सकती है।"

Share it
Top