Breaking News

क्रिस्टियानो रोनाल्डो को 'ग्लोब सॉकर अवार्ड' से नवाज़ा गया

Cristiano RonaldoCristiano Ronaldo Named The Globe Soccer Award

रियाल मैड्रिड के स्टार फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को लगातार दूसरे और कुल चौथी बार सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के तौर पर'ग्लोब सॉकर' पुरस्कार से नवाज़ा गया है।
रोनाल्डो व्यक्तिगत रूप से इस ट्राफी को लेने के लिये हालांकि समारोह में मौजूद नहीं थे। पुर्तगाल के रोनाल्डो को फुटबाल एजेंट यूरोपियन संघ(ईएफएए) और यूरोपियन क्लब संघ(ईसीए) द्वारा दिये जाने वाले ग्लोब सॉकर अवार्ड से वर्ष 2016 में भी नवाज़ा गया था। इसके अलावा वर्ष 2011 और 2014 में भी यह ट्राफी जीत चुके हैं।

पुर्तगाली खिलाड़ी ने समारोह में अपना वीडियो संदेश देकर सभी को इस पुरस्कार के लिये चुने जाने पर धन्यवाद दिया। उन्होंने इटली के एलेसांद्रो डेल पिएरो से यह अवार्ड लिया।
उन्होंने संदेश में हंसते हुये कहा" मेरे पास बहुत सारे अवार्ड हैं लेकिन मेरे दोस्तों घबरायें नहीं इनके लिये मेरे पास काफी जगह है।" रोनाल्डो ने कहा" मेरे लिये यह खास मौका है और मैं इस ट्राफी को हासिल करते हुये काफी खुशी महसूस कर रहा हूं।
मैं अपने टीम साथियों, कोच और रियाल मैड्रिड को धन्यवाद करना चाहता हूं। मेरे लिये यह वर्ष काफी अच्छा रहा है और मैंने बहुत ट्राफी जीतीं।
मैं उन लोगों को धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने मेरे लिये वोट किया।" स्टार फुटबालर के क्लब रियाल मैड्रिड को सर्वश्रेष्ठ क्लब तथा कोच जिनेदिन जिदान को सर्वश्रेष्ठ कोच के पुरस्कार से नवाज़ा गया।
जिदान ने अवार्ड लेने के बाद कहा" मेरे लिये सम्मान की बात है कि मैं खुद के और क्लब के लिये यह अवार्ड लेने आया हूं।
इसका मतलब है कि हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।" फुटबालर फ्रांसेस्को टोटी और कार्लस पुयोल को प्लेयर करियर अवार्ड, मार्सेलो लिप्पी को कोचिंग करियर अवार्ड तथा स्पेन के ला लीगा को वर्ष की सर्वश्रेष्ठ लीग के अवार्ड से सम्मानित किया गया।

Share it
Top