Top

कोहली की अनुपस्थिति में रोहित करेंगे कप्तानी

कोहली की अनुपस्थिति में रोहित करेंगे कप्तानी

विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारतीय क्रिकेट टीम अपनी मौजूदा लय और मजबूती को बनाये रखते हुये कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में श्रीलंका के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही वनडे सीरीज़ में भी धमाकेदार शुरूआत के लिये उतरेगी।
भारत ने श्रीलंका के खिलाफ लगातार 10 मैच जीतने का रिकार्ड बनाया है।
उसने इस वर्ष श्रीलंका को उसी के घर में तीनों प्रारूपों में 9-0 से हराया था और अब अपनी घरेलू सीरीज़ में भी उसका मेहमान टीम के खिलाफ अपराजेय क्रम बना हुआ है।
टेस्ट सीरीज़ 1-0 से जीतने के बाद अब टीम इंडिया का रविवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में भी क्लीन स्वीप का इरादा है हालांकि उसके स्वभाविक स्टार कप्तान विराट संभवत: अपनी शादी के लिये अवकाश पर हैं और ऐसे में यह जिम्मेदारी सलामी बल्लेबाज रोहित के कंधों पर है।
टेस्ट सीरीज़ में सर्वाधिक रन बनाने और कई रिकार्ड बनाने वाले कप्तान और दुनिया के नंबर एक वनडे बल्लेबाज़ विराट की अनुपस्थिति निश्चित ही भारतीय टीम को खलेगी।
लेकिन यह बाकी खिलाड़ियों के लिये अपनी उपयोगिता साबित करने का अच्छा मौका भी साबित हो सकती है।
श्रेयस अय्यर, रोहित, मनीष पांडे, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, अजिंक्या रहाणे सभी टीम बेहतरीन बल्लेबाज़ हैं और विराट की गैर हाज़िरी में मैच के स्कोरबोर्ड को मजबूत रखने का जिम्मा इन पर है।
टेस्ट सीरीज़ से बाहर रहकर विश्राम करके लौटे पांड्या मध्यक्रम में अच्छे स्कोरर हैं तो पूर्व कप्तान और टीम के सबसे अनुभवी धोनी निश्चित ही अपने 'वर्चुअल' कप्तान की भूमिका निभाएंगे और उनकी रणनीतियां अहम रहेंगी।
Read more at http://www.univarta.com/india-takes-on-sri-lanka-with-eye-on-no-1-ranking/cricket/news/1071453.html#rDHqb9TWdkim66Rv.99

Share it