Top

क्या है केजरीवाल की विधायकों द्वारा पिटाई का सच?

Arvind Kejriwal, Aam Aadmi Party, MLA, AAP MLA, Kejriwal Pitai, Delhi CM, अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी, आप विधायक, AAP विधायक, केजरीवाल पिटाई, दिल्ली मुख्यमंत्रीक्या नाक पर पिटाई से बने है चोट के निशान?

कुछ दिन ओझल रहने के बाद जैसे ही आज आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 2019 के आम चुनावों से पहले अपना मैनिफेस्टो जारी करने मीडिया के सामने आए तो उनका चेहरा देख कर अचानक ही सोश्ल मीडिया पर हलचल मच गयी। आप सभी को याद ही होगा कि दो दिन पहले सोशल मीडिया पर अफवाहों का बाज़ार गर्म था कि AAP विधायकों ने केजरीवाल के अपमानजनक व्यवहार से तंग आकर उनके साथ पार्टी मीटिंग के दौरान मारपीट की। जबकि AAP की तरफ से आधिकारिक रूप से इस खबर की कोई पुष्टि नहीं की गई। गौरबतल बात यह भी है कि पिछले पाँच दिनों से सोश्ल मीडिया और टीवी चैनलों पर इस ख़बर के चलने के बाद भी केजरीवाल की और से इसका खंडन नहीं किया।

इसी के साथ तीन दिन पहले उठी केजरीवाल की पिटाई की खबर ने एक बार फिर तूल पकड़ ली और लोगों ने उनके चहरे पर पिटाई की निशान तलाशने शुरू कर दिये। इतने दिनों बाद मीडिया के सामने आए केजरीवाल के चेहरे पर लोगों ने गौर फरमाते हुए कथित तौर पर हुई उनकी पिटाई की कुछ निशनियाँ ढूंढ ही डाली।

जी हाँ, ट्विटर और फेसबुक पर लोगों के अनुसार उनकी नाक पर चोट और सूजन के निशान साफ दिख रहे है। ट्विटर पर लोगों ने बताया कि केजरीवाल की नाक थोड़ी सूजी हुई दिखाई दे रही है, जिसका मतलब हो सकता है कि उन्हें वास्तव में किसी ने पीटा है।

ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने केजरीवाल की पिटाई से पहले की और पिटाई के बाद की तस्वीरें भी साझा की। इन तुलनात्मक तस्वीरों से साफ पता चलता है कि पहले केजरीवाल की नाक एक दम सही सलामत थी पर अब उनकी नाक ज़रा सूजी हुई नज़र आ रही है।

इतना ही नहीं Twitterati इतने सतर्क है कि उन्होंने केजरीवाल के चश्मे के फ्रेम में अंतर को भी नोटिस कर लिया। सोश्ल मीडिया यूज़र्स ने दावा किया कि पिटाई के दौरान केजरीवाल का चश्मा टूट गया था और इसी कारण उन्होने उन्हें अपना फ्रेम बदल कर नया चश्मा बनवाया।

बता दें कि सोश्ल मीडिया एक्टिविस्ट्स की इस जांच में सभी निशानियों से केजरीवाल की पिटाई की ख़बर बिल्कुल सत्य साबित होती है। आज मीडिया वार्ता के दौरान केजरीवाल के चेहरे पर अचानक दिखे चोट के निशान भी बहुत कुछ बोलते है।

इतने सब के बाद भी केजरीवाल और उनकी पार्टी की चुप्पी से पता चलता है की दाल में ज़रूर कुछ काला है।

एक अन्य ट्विटर उपयोगकर्ता ने यह साबित करने के लिए ज़ूम कर के केजरीवाल की नाक पर आई खरोंच भी दिखाई। कथित तौर पर यह खरोंच अपने ही विधायकों द्वारा घूंसा मरने से आई।

आपको बता दें की Samachar24X7 केजरीवाल की पिटाई की खबर की पुष्टि नहीं करता है। हम मात्र समाज में चल रही एक ख़बर को जनता तक पहुंचा रहे है।

केजरीवाल की पिटाई को लेकर सोश्ल मीडिया में चल रहे कुछ रोचक ट्वीट्स:

Share it