मुस्लिम युवक ने तोड़ी "हनुमान" की मूर्ति, बोला "अल्लाह ने कहा इसलिये तोड़ दी"

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo

सूत्रों के अनुसार ये पूरा मामला है उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ का है जहाँ एक मुस्लिम युवक ने मंदिर में स्थापित बजरंग बली की प्रतिमा खंडित कर दी और मूर्ति को तोड़ने के बाद वो युवक वहीं नमाज अदा करने लगा, इसके बाद उसने उठकर धार्मिक नारे भी लगाए, जैसे ही लोगों ने ये सब देखा - सुना वहाँ लोगों ने उसे पकड़कर पहले तो पीटा और फिर पुलिस के हवाले कर दिया। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया और उपस्थित लोगों ने मंदिर में नई प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी शुरू कर दी। उपस्थित जन समूह ने पुलिस को बताया कि आरोपी युवक के के साथ दो और लोग भी थे, जिन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की भी मांग पुलिस से की गई ।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 15/01/2019 दिन मंगलवार की सुबह उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के पट्टी कोतवाली अन्तर्गत उडईयाडीह बाजार में स्थित हनुमान मंदिर में एक मुस्लिम युवक ने ताला तोड़कर उसमें रखी बजरंगबली की प्रतिमा को खंडित करके बाहर फेक दिया। इसके बाद उसने वहीं पर नमाज अता की, मौके पर उपस्थित लोगों के मुताबिक उस युवक ने धार्मिक नारे भी लगाए। स्थानीय लोगों का कहना था कि वो मुस्लिम युवक अकेला नहीं था अपितु उसके साथ दो लोग और भी थे, जिनकी जल्द से जल्द गिरफ्तारी के लिये भी पुलिस से मांग की गयी है।

मौकाए वारदात पर पहुंची पुलिस एवं स्थानीय लोगों ने जब उस युवक से पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया तो इसके जबाब में उसने कहा कि "ये हुक्म अल्लाह का था और अल्लाह किसी को अपने साथ शरीक करने की इजाजत नहीं देता"। पुलिस ने युवक पर मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया। एसपी एस आनंद ने मामले को संज्ञान में लेते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये हैं।

Share it