Top

पाक के "किम जोंग" ने भारत को दी परमाणु युद्ध की चेतावनी

पाक के किम जोंग ने भारत को  दी परमाणु युद्ध की चेतावनीPakistani NSA 'Kim Jong' warns-of-nuclear-war

इस्लामाबाद 19 दिसंबर (समाचार स॰) : कश्मीर मुद्दे पर भारत को अमेरिकी सपोर्ट से बौखलाए पाक ने कल कहा कि परमाणु युद्ध भी संभव है।
लगता हैं कि पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) रह चुके 'नासीर खान जंजुआ (रिटायर्ड)' पर भी उत्तरी कोरिया के तानाशाह 'किम जोंग-उन' की छाया पड़ गई है क्योंकि कल इस्लामाबाद में सेंटर फार ग्लोबल एंड स्ट्रेटेजिक स्टडीज के द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा पर आयोजित एक सेमिनार को संबोधित करते हुए जंजुआ ने कहा, "दक्षिण एशियाई क्षेत्र की स्थिरता एक नाजुक मोड़ पर लटकी हुई है और परमाणु युद्ध की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।"
अपने सम्बोधन में पाकिस्तानी NSA ने भारत के ऊपर आरोप लगाया कि "भारत ने अनेक घातक हथियार जमा कर रखें हैं एवं भारत ही है जो बार-बार उसे युद्ध की धमकी देता है। NSA के अनुसार इन हालातों में भारत-पाकिस्तान के बीच परमाणु जंग की संभावना बढ़ती जा रही है।
गौर करने लायक बात ये है कि पाकिस्तानी NSA ने ये सम्बोधन अमेरिका द्वारा कश्मीर मुद्दे पर भारत का समर्थन करने के बाद दिया है। उन्होंने अमेरिका पर भी "आतंकवाद से परेशान पाकिस्तान की अनदेखी" का आरोप लगाया। जंजुआ ने कहा कि जब से पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका का सहयोग किया है तभी से वह आतंकियों के निशाने पर है।
पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार जंजुआ ने कहा कि आज कश्मीर मुद्दे पर अमेरिका भारत का पक्ष लेकर बोल रहा है जिसके कारण हालात और बिगड़ सकते हैं। उन्होंने दावा किया कि इन नाजुक हालातों में परमाणु युद्ध की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।
इस तरह की अनर्गल धमकियाँ देते हुये पाकिस्तान के जनरल/कर्नल या हुक्मरान ये भूल जाते हैं कि अगर पाकिस्तान किसी भी स्थिति में भारत के विरुद्ध परमाणु हथियार का प्रयोग करेगा तो भारत का तो जो नुकसान होगा वो होगा लेकिन शायद पाकिस्तान का तो नामो-निशान ही मिट जायेगा।

Share it