Top

करैरा में मंडी प्रांगण में भगवान शिव के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में पहुंचे केंद्रीय मंत्री श्री तोमर

शिवपुरी/ करैरा 6 जुलाई कृषि उपज मंडी कृषि करैरा के प्रांगड़ परिसर में श्री श्री 1008 श्री शिव पंचायतन प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ समारोह एवं विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन समारोह ग्वालियर के सांसद और केंद्रीय मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया।

इस अवसर पर मंडी प्रांगण में बने नव निर्मित मंदिर में भगवान शिव जी की परिवार सहित प्राण प्रतिष्ठा की गई है।करैराकरैरा

इस अवसर पर श्री तोमर ने भगवान शिव जी के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हिस्सा लिया और भगवान के दर्शन कर सभी भगवानो को अपना नमन किया। इस दौरान मंडी प्रांगण कार्यालय (विस्तार) का फीता काटकर उद्घाटन व निरीक्षण भी किया इस अवसर पर लगभग साढ़े पांच करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन किया। इस दौरान श्री तोमर ने कन्याओं का पूजन भी किया और प्राण प्रतिष्ठा कराने वाले आचार्यों का शॉल श्रीफल व माला पहनाकर सम्मान किया। कार्यक्रम को ग्वालियर के सांसद और केंद्रीय मंत्री श्री तोमर ने संबोधित किया और कार्यक्रम में मौजूद बड़ी संख्या में मौजूद किसानों का पुष्प वर्षा कर सम्मानित भी किया। मंदिर प्रांगड़ में आयोजित भण्डारे में भी केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर ने प्रसादी ग्रहण की।

केंद्रीय मंत्री श्री तोमर ने इस अवसर पर कहा अगर गांव का विकास होगा तभी देश आगे बढ़ेगा अगर किसान को मुनाफा होगा तो देश को मुनाफा होगा मध्य प्रदेश सहित देश की सभी भाजपा सरकारें इसी मान्यता पर काम कर रही हैं उन्होंने कहा एक समय था जब खेती-किसानी की बात होती थी तो हरियाणा और पंजाब का नाम सबसे ऊपर रहता था लेकिन मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की किसान हितेषी नीतियों ने इन राज्यों को पीछे छोड़ दिया है।आज मध्य प्रदेश खेती किसानी के मामले में अव्वल राज्य है और ये मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की नीतियों से ही संभव हो सका है।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने केन्द्र में सत्ता संभालने के बाद प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले किसानों के प्रति चिंता व्यक्त की थी और उन्होंने संकल्प लिया था कि उनकी सरकार किसानों की आय को दोगुना करेगी।

Share it