Top

TV न्यूज़ एंकर ने शुक्रवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के वेलकम क्षेत्र में आत्महत्या कर ली

TV न्यूज़ एंकर ने शुक्रवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के वेलकम क्षेत्र में आत्महत्या कर लीआतमहत्या-अत्महत्या ?? आजकल के युवा क्यों नहीं झेल पा रहे थोड़ा सा भी मानसिक दबाब

एक TV न्यूज़ एंकर ने शुक्रवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के वेलकम क्षेत्र में आत्महत्या कर ली ।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को दिल्ली के वेलकम इलाके में प्रियंका जुनेजा नाम की एक TV न्यूज़ एंकर ने आत्महत्या कर ली।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "प्रारंभिक जांच के अनुसार, वह अवसाद में थी और मानव व्यवहार एवं अनुषांगिक विज्ञान संस्थान (आईएचबीएएस) में उसका इलाज भी चल रहा था । इस समय आत्महत्या जैसे चरम कदम का तत्काल कारण अभी तक ज्ञात नहीं है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजने के साथ ही अपराध दंड संहिता की धारा 174 के तहत आगे की जांच शुरू कर दी गई है।"

प्रियंका कई न्यूज़ चैनल में काम कर चुकी थी। लेकिन Corona Panedemic में लगे LockDown के कारण उसकी नौकरी चली गई थी जिस कारण फिलहाल वह हरियाणा के एक छोटे से यूट्यूब चैनल में एंकर के रूप में काम कर रही थीं।

प्रियंका जुनेजा (24), ने हाल ही में एक टीवी शो में गायक कैलाश खेर का साक्षात्कार लिया था और कहा था कि कोविद -19 महामारी के इस कठिन समय में एक व्यक्ति कैसे सकारात्मक सोचने के साथ ही सकारात्मक रह सकता है।

प्रियंका उत्तरी पूर्वी दिल्ली के वेलकम एरिया में अपने परिवार के साथ रह रही थी। परिवार में पिता पवन कुमार जुनेजा, मां अनीता के अलावा दो बहनें हैं।

सूत्रों के अनुसार, बृहस्पतिवार रात को प्रियंका ने परिवार के साथ खाना खाने के बाद हमेशा की तरह अपने कमरे में सोने चली गई थी। शुक्रवार प्रातः लगभग 5 बजे किसी कारणवश परिवार के सदस्य की आंख खुली तो उसने देखा प्रियंका अपने कमरे में पंखे पर चुन्नी के फंदे से लटकी हुई हैं। यह देख परिवार के होश उड़ गए। आनन फानन में नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

नजदीकी लोगों के अनुसार प्रियंका के पिता सदर बाजार में एक दुकान पर नौकरी करते हैं, घर में प्रियंका और उसके पिता ही कमाने वाले थे। Covid-19 में LockDown लगने से पहले प्रियंका एक बड़े न्यूज चैनल में एंकर थी, लॉकडाउन में चैनल वालों ने उसे नौकरी से हटा दिया। काफी परेशानी उठाने के बाद उसे हरियाणा के एक छोटे से यूट्यूब चैनल में एंकर की नौकरी मिली। उसने वहाँ नौकरी शुरू तो कर दी, लेकिन वह उस नौकरी से संतुष्ट नहीं थी जिसका कारण था चैनल से इतना वेतन नहीं मिल रहा था जिससे वह घर का खर्चा चला सके, परिवार की भी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। इसी कारण से शायद वह अवसाद में आ गई थीं, जिस वजह से प्रियंका ने मौत को गले लगा लिया।

फिलहाल मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Share it