Top

श्रीनगर: आतंकवादी हमले में शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी गयी

Tribute to martyrs of Srinagar attackTribute to martyrs of Srinagar attack

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तान के एक आतंकवादी को पुलिस हिरासत से छुड़ाने के लिए आज यहां अस्पताल के बाहर आतंकवादी हमले में शहीद हुए दो पुलिसकर्मियों को पुष्पांजलि अर्पित की।
पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि हमले में शहीद हुए दिलदार कारनाह निवासी हेड कांस्टेबल मुश्ताक अहमद और शंगुस अचाबल निवासी कांस्टेबल बाबर अहमद खान काे यहां जिला पुलिस लाइंस में श्रद्धांजलि दी गयी आैर उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित किए गये। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुनीर अहमद खान ने उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित किए। इस अवसर पर मध्य कश्मीर रेंज के उप महानिरीक्षक गुलाम हसन भट, श्रीनगर के उपायुक्त सैयद आबिद हुसैन, श्रीनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इम्तियाज इस्माइल पार्रे और पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल तथा सीमा सुरक्षा बल के कई अधिकारी मौजूद थे।
प्रवक्ता ने बताया कि मुश्ताक अहमद के परिवार में पत्नी और लगभग 10 वर्ष की एक दत्तक पुत्री है। बाबर अहमद खान के परिवार में पत्नी, तीन वर्ष और दो वर्ष की बेटियां, पिता, चार भाई और एक बहन है।
उन्होंने बताया कि मेडिकल जांच के लिए छह कैदियों को ले जा रही पुलिस पार्टी पर एसएचएमएस अस्पताल के बाहर एक आतंकवादी ने गोलीबारी शुरू कर दी। घटना में दो पुलिसकर्मी घायल हो गये जिनकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी।
उन्होंने बताया कि गोलीबारी की आड़ में पाकिस्तानी आतंकवादी नावीद जाट फरार हो गया। एक पुलिसकर्मी का हथियार भी गायब हो गया। सुरक्षा बल घटनास्थल पर पहुंच गये हैं और हमलावर तथा फरार आतंकवादी को पकड़ने के लिए तलाश अभियान शुरू कर दिया है।

Share it