संकल्प से सिद्धि अवार्ड्स 2018: एक झलक

संकल्प से सिद्धि अवार्ड्स 2018: एक झलकऊपर बाएँ से - प्रथम चित्र में मुख्य अतिथि दिल्ली उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश आदरणीय आर॰ एस॰ सोढी जी को स्मृति चिन्ह देकर उनका स्वागत करती हुईं श्रीमति आशा वर्मा एवं श्रीमति शालिनी गुप्ता, मध�

होप एंड फेथ फाउंडेशन (एनजीओ) ने अटल बिहारी वाजपेयी जी की 94 वीं जयंती के उपलक्ष्य में "अटल स्मृति संवाद" का आयोजन किया। इसका आयोजन अटल जी विचारों और मूल्यों को याद करने के लिए किया गया। यह आयोजन शुरुआत (एनजीओ) द्वारा सह-आयोजित एवं सिटीजन फर्स्ट (मासिक पत्रिका) और पीएलजी इम्पेक्स द्वारा संचालित था।

आपको बता दें कि अटल स्मृति संवाद का आयोजन 23 दिसंबर को नई दिल्ली के होटल शांगरी-ला इरोज में हुआ।

इस अवसर पर, होप एंड फेथ फाउंडेशन (एनजीओ) ने स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की याद में "संकल्प से सिद्धि पुरस्कार-2018" की शुरुआत भी की। इस पुरुस्कार का आयोजन लोगों के दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत को सम्मानित करने के लिए किया गया। पुरस्कार समारोह के दौरान, अपने-अपने क्षेत्र में असाधारण कार्य करने वाले और समाज के विकास में योगदान देने वाले लोगों को सम्मानित किया गया।

आयोजन में राष्ट्रीय ख्याति के विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों ने भी शिरकत की। दिल्ली उच्च न्यायालय के भूतपूर्व न्यायाधीश माननीय आर.एस. सोढी जी ने मुख्य अतिथि के रूप अपना समय देकर कार्यक्रम को सुशोभित किया। ज्ञात हो माननीय सोढी जी ने अपने कार्यकाल में देश की न्यायव्यवस्था में तीन प्रमुख फैसले दिये हैं जैसिका लाल हत्याकांड, नैना साहनी (तंदूर कांड), प्रियदर्शनी मट्टू इसके अलावा आदरणीय की एक प्रमुख पहचान है कि आप चतुर्थ सिख गुरू पूजनीय रामदास जी के 13वीं पीढ़ी से हैं (पूजनीय गुरू रामदास जी के द्वारा अमृतसर में स्वर्ण मंदिर का निर्माण कराया गया था)।

आदरणीय सोढी जी के द्वारा सम्मान स्वरूप स्मृति चिन्ह ग्रहण करते हुये ASCLEPIUS wellness Pvt. Ltd. के MD & CEO संजीव कुमार, बाएँ खड़े हैं गिरि राज गुप्ता, मध्य में आशा वर्मा एवं दायें शालिनी गुप्ता

होप एंड फेथ फाउंडेशन द्वारा के॰जी॰ सुरेश (IIMC के महानिदेशक), आरुषि निशंक (प्रसिद्ध भारतीय क्लासिक कथक डांसर), संजीव कुमार (MD & CEO - ASCLEPIUS wellness Pvt. Ltd.), डॉ विजय कुमार त्रेहन (हृदय रोग विशेषज्ञ, जी॰बी॰ पंत हॉस्पिटल), रुबिका लियाकत (ABP न्यूज़), अमिताभ सिन्हा (News18 India), विजया शर्मा (मिस इंडिया फर्स्ट रनर-अप) जैसी प्रसिद्ध हस्तियों सहित देश के अलग - अलग प्रान्तों से आए अपने-अपने कार्यक्षेत्र के प्रतिभावान नागरिकों को संकल्प से सिद्धि पुरस्कार-2018 द्वारा सम्मानित किया गया।

संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अनिल वर्मा ने उपस्थित अतिथियों को संबोधित करते हुये अपने अध्यक्षीय व्यक्तव्य में "संकल्प से सिद्धि" के उद्देश्य को परिभाषित करते हुये कहा कि उन्होंने अपने जीवन के पिछले 15 वर्ष में किस प्रकार अपनी दृढ़ संकल्पना के आधार पर ही स्वयं के द्वारा लिए गए संकल्पों को सिद्ध किया है और इस कार्य को पूरा करने में प्रकृति में विद्धमान शक्तियों ने भी किस प्रकार अपना पूर्ण सहयोग उन्हें दिया है। डॉ वर्मा का कहना था कि अगर आपकी संकल्पना शक्ति दृढ़ है और आपको अपने स्वयं के द्वारा किए जा रहे कार्य पर पूर्ण विश्वास है तो प्रकृति में उपस्थित सभी शक्तियाँ (उन्हें आप ईश्वर, खुदा, गॉड या कोई भी अन्य नाम दें) आपके कार्य को सफल बनाने में पूर्ण सहयोग देती हैं।

कार्यक्रम के दौरान ही समाज सेवा के क्षेत्र में सक्रिय इंद्रप्रस्थ संजीवनी (एनजीओ) के अध्यक्ष श्री संजीव अरोड़ा एवं झारखंड से फिजियोथेरपी के चिकित्सक श्री प्रबल कान्त को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त बाल्सब्रिज विश्वविद्यालय द्वारा मानद पीएचडी की डिग्री भी दी गई।

पी॰एच॰डी॰ की मानद उपाधि ग्रहण करते हुये श्री प्रबल कान्त एवं श्री संजीव अरोड़ा



Share it
Top