Top

राज्यसभा में गैरहाजिरी के "मास्टर" ने दिया फेसबुक पर भाषण

राज्यसभा में गैरहाजिरी के मास्टर  ने दिया फेसबुक पर भाषण

भारत रत्न सचिन तेंदुलकर राज्यसभा में हंगामे के कारण अपना पदार्पण भाषण नहीं दे सके तो एक दिन बाद उन्होंने अपनी बात देशभर में पहुंचाने के लिये सोशल साइट फेसबुक का मंच चुना और अपनी बात रखी।
पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ सचिन को अप्रैल 2012 में राज्यसभा का मनोनीत सदस्य चुना गया था लेकिन इतने वर्षाें में पहली बार गुरूवार को उन्होंने उच्च सदन में अपना पदार्पण भाषण देने का विचार किया, हालांकि यह सब योजना के हिसाब से नहीं चल सका और विपक्ष के हंगामे के कारण पूर्व क्रिकेटर अपने भाषण का एक शब्द ही नहीं बोल सके।
मास्टर ब्लास्टर ने हालांकि शुक्रवार को सोशल साइट फेसबुक पर अपनी बात रखी और देश में खेलों की स्थिति और बच्चों के लिये खेलने के अधिकार विषय पर अपना वही भाषण दिया जो वह एक दिन पहले उच्च सदन में देने वाले थे। सचिन ने एक वीडियो फेसबुक पेज पर अपलोड किया है जिसमें वह सादे कपड़ों में कागज़ हाथ में लिये दिखाई दे रहे हैं और अपना भाषण पढ़ रहे हैं।
सचिन ने कहा" मैं कई बातें कल कहना चाहता था लेकिन कह नहीं पाया। मैं भारत को स्पोर्ट्स खेलने वाले राष्ट्रों की तरह बनता देखना चाहता हूं। लेकिन साथ ही जरूरी है कि इसके लिये बदलते भारत और युवाआें की फिटनेस पर ध्यान दिया जाए।"

Share it