Top

क्या व्हॉट्सऐप को मात दे पाएगा रामदेव बाबा का 'Kimbho'?

रामदेव बाबा ने लॉंच किया स्वदेशी मैसेजिंग ऐप किम्भोरामदेव बाबा ने लॉंच किया स्वदेशी मैसेजिंग ऐप 'किम्भो'

अब योग गुरु रामदेव बाबा का नया मैसेजिंग ऐप 'Kimbho' देगा व्हॉट्सऐप को टक्कर।

योग गुरु रामदेव बाबा ने आज देर शाम किया अपना नए मैसेजिंग ऐप 'Kimbho' का लॉंच, जी हाँ! पतंजलि का नया मैसेजिंग ऐप। बुधवार शाम पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने ट्वीट किया है, 'अब भारत बोलेगा। सिम बार्ड के बाद बाबा रामदेव ने Kimbho नाम से नया मैसेजिंग ऐप लॉन्च किया है। अब व्हॉट्सऐप को टक्कर मिलेगी। हमारा स्वदेशी मैसेजिंग ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डायरेक्ट डाउनलोड किया जा सकता है।'



रामदेव के इस स्वदेशी मैसेजिंग ऐप 'Kimbho' की टैगलाइन 'अब भारत बोलेगा' रखी गई है।

इतना ही नहीं बल्कि इससे पहले 27 मई को रामदेव ने भारत संचार निगम लिमिटेड के साथ मिलकर एक स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड लॉन्च किया था।

साथ ही आपको बता दें कि देश के आम नागरिक BSNL-पतंजलि की सिम को अभी इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे, शुरुआती समय तक पतंजलि कर्मचारी और पदाधिकारी ही सिम का इस्तेमाल कर पाएंगे और पूरी तरह से लॉन्च होने के बाद ही सिम हम-आप तक पहुंचेगी। आम लोगों को इस सिम कार्ड के इस्तेमाल पर पतंजलि प्रोडक्ट पर 10 पर्सेंट की छूट भी दी जाएगी।

बाबा रामदेव ने लॉन्च किया 'स्वदेशी सिमकार्ड', अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ इंश्योरेंस भी

पतंजलि के इस सिम पर यूजर महज 144 के रिचार्ज पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दे सकेंगे। इसके अलावा उन्हें 2 जीबी डाटा और 100 एसएमएस की भी सुविधा दी जाएगी। इतना ही नहीं, यूजर्स को हेल्थ, एक्सीडेंटल और लाइफ इंश्योरेंस भी मिलेगा। 'स्वदेशी समृद्धि सिम' के लॉन्चिंग के मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि सरकारी कंपनी BSNL एक स्वदेशी नेटवर्क कंपनी है और पतंजलि इसके साथ मिलकर देश की जनता के लिए कल्याण का काम करेगी।

गौर करने वाली बात यह होगी कि एक तरफ पहले से ही व्हॉट्सऐप के करोड़ों यूसर्स है और दूसरी और बाबा रामदेव के करोड़ों भक्त, तो क्या इस व्यापारिक होड़ में Kimbho व्हॉट्सऐप को मात दें पाएगा?

पहले पतंजलि के प्रोडक्टस और अब सिम एवं मैसेजिंग ऐप के साथ बाबा ने सभी को हैरान करने में कोई कमी नहीं छोड़ी है, हम उम्मीद करते है स्वदेशी चीजों की तरफ कदम बढ़ा रहे रामदेव बाबा को देश की जनता का पूर्ण समर्थन मिलेगा।

Share it