Top

पंजाब: 6 साल की मासूम के साथ बलात्कार और हत्या, आरोपियों के घर से मिला आधा जला शव

पंजाब: 6 साल की मासूम के साथ बलात्कार और हत्या, आरोपियों के घर से मिला आधा जला शव

गुरप्रीत लड़की को अपने घर ले गया जहां उसने अपने दादा सुरजीत के साथ मिलकर पहले उस मासूम के साथ बलात्कार किया

पंजाब के जिला होशियारपुर गाँव जलालपुर के टांडा ब्लॉक में एक 6 साल की बच्ची के साथ बलात्कार के बाद, उसकी हत्या कर करके उसके शरीर को आग लगा दी गई।

वह मासूम उसी गांव में रहने वाले एक प्रवासी मजदूर की बेटी थी। उसके पिता के अनुसार, उसी गाँव का गुरप्रीत लड़की को अपने घर ले गया जहां उसने अपने दादा सुरजीत के साथ मिलकर पहले उस मासूम के साथ बलात्कार किया और फिर उसे मारकर उसके मृत शरीर को आग लगा दी।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार को जलालपुर गांव के टांडा ब्लॉक में एक भयावह घटना में, छह वर्षीय एक मासूम लड़की के साथ कथित तौर पर बलात्कार काटने के बाद, उसकी हत्या कर दी गई और फिर शरीर को आग लगा दी गई। पीड़िता के पिता की शिकायत पर पुलिस ने गुरप्रीत सिंह और उनके दादा सुरजीत सिंह को गिरफ्तार किया क्योंकि पुलिस द्वारा जांच करने पर अनके घर से उस मासूम का आधा जला हुआ शरीर मिला था। दोनों आरोपियों को भारतीय दंड संहिता (IPC) की हत्या, बलात्कार सहित अन्य संबंधित धाराओं और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है।

पोस्टमार्टम के बाद जब लड़की का शव गांव पहुंचा, तो लोगों का समूह आरोपियों के घर के बाहर जमा हो गए। लोगों ने दोषियों के लिए सजा और युवा लड़की के लिए शीघ्र न्याय की मांग की।

अंतिम संस्कार के समय बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे जिनमें विभिन्न राजनीतिक और धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधि शामिल थे।

पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी ने एसएसपी नवजोत महल के साथ परिवार का दौरा किया। गुलाटी ने जिला पुलिस को जांच में तेजी लाने और दो से चार दिनों के भीतर अदालत में चालान पेश करने को कहा। उन्होंने कहा कि अदालत से सुनवाई में तेजी लाने का अनुरोध किया जाना चाहिए ताकि दोषियों को जल्द से जल्द सजा दी जा सके। उन्होंने कहा कि आयोग और राज्य सरकार जिला प्रशासन के सहयोग से लड़की की बहनों की मुफ्त शिक्षा सुनिश्चित करने के अलावा लड़की के परिवार को हरसंभव सहायता प्रदान करेगी।

इस बीच, पंजाब राज्य अनुसूचित जाति आयोग की अध्यक्षा तेजिंदर कौर ने इस घटना के बारे में जानकारी ली और 26 अक्टूबर तक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) होशियारपुर से विस्तृत रिपोर्ट मांगी।

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने होशियारपुर बलात्कार की घटना को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने कभी अपने स्वयं के शासन वाले राज्यों में महिलाओं के साथ हुए अन्याय के पर ध्यान नहीं दिया।

"होशियारपुर के टांडा गाँव में बिहार की 6 साल की बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या की घटना बेहद चौंकाने वाली है। हम दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हैं। राजनीतिक यात्राओं पर जाने के बजाय, राहुल गांधी को महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं का संज्ञान लेने के लिए टांडा (पंजाब) और राजस्थान का दौरा करना चाहिए।

Share it