देश के प्रधान सेवक नरेन्द्र मोदी 26 अप्रैल को शुभ 'साध्य योग' में वाराणसी में करेंगे नामांकन !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, काशी, कोतवाल बाबा कालभैरव, काशी विश्वनाथ, भगवान शंकर, वाराणसी, 26 अप्रैल, साध्य योग, काशी हिन्दू विश्वविद्यालय BHU, प्रोफेसर विनय कुमार पांडेय, ज्योतिष, भाजपा, loksabha election 2019, varanasi, kasनामांकन एवं रोड शो से पूर्व मोदी जी काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव एवं काशी विश्वनाथ मंदिर में भगवान शिव का विधि-विधान से पूजन करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बार काशी के ज्योतिषियों की सलाह पर पर्चा भरने की तारीख 26 अप्रैल तय की है। अपने नामांकन से पहले पीएम मोदी काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव और काशी विश्वनाथ में भगवान शंकर की विधि-विधान से पूजा करेंगे।

सूत्रों के अनुसार मोदी जी 26 अप्रैल को अपनी संसदीय सीट वाराणसी से 26 अप्रैल को ही नामांकन करेंगे। सूत्र बताते हैं कि इस बार प्रधानमंत्री मोदी ने काशी के प्रख्यात ज्योतिषियों की सलाह मानकर उसके अनुसार ही उस दिन पड़ने वाले शुभ महूर्त में अपना नामांकन करने को सहमति दी है। वहाँ के ज्योतिषियों के अनुसार 26 अप्रैल का दिन इस करी के लिए बहुत शुभ है, ज्योतिषियों का कहाँ है कि 26 अप्रैल कि तिथि में भद्रा नहीं होगी एवं उस दिन "साध्य योग" भी बन रहा है।

26 अप्रैल की तिथि के बारे में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU ) के ज्योतिष विभागाध्यक्ष प्रोफेसर विनय कुमार पांडेय का कहना है कि 26 अप्रैल को बहुत ही शुभ "साध्य योग" है। ज्योतिष फल के अनुसार ये "साध्य योग" अपने नाम के अनुसार ही शुभ फल देता है। इसके अलावा इस दिन उत्तरासाढ़ा नक्षत्र, सप्तमी तिथि और शुक्रवार का दिन भी बहुत ही शुभकारी है साथ ही भद्रा काल का न होना इस तिथि को और बेहतर बना रहा है। इस शुभ योग व नक्षत्र में किए गए कार्य से अधिकार क्षेत्र हर हाल में बरकरार रहता है।

प्रधानमंत्री मोदी अपने कार्यों में 8 अंक को विशेष महत्व देते हैं इस तरह 26 अप्रैल को ज्योतिष के अलावा मोदी जी ने एक बार फिर 8 अंक को भी चुना है क्योंकि अंक ज्योतिष के अनुसार 26 का योग 2+6=8 होता है जोकि मोदी जी के लिए शुभ फलकारक है। 8 के अंक से मोदी जी को विशेष लगाव इसलिए है क्योंकि अंक ज्योतिष के अनुसार ये उनका मूलांक है ज्ञात हो मोदी जी का जन्म 1950 में 17 सितंबर के दिन हुआ जिसके हिसाब से 1+7=8 उनका शुभ अंक है। उनकी राशि भी वृश्चिक है जो कि 12 राशियों में 8वीं हैं। मोदी जी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ भी 2014 में 26 मई को ली थी फिर नोटबंदी भी 8 तारीख को ही लागू की, इस प्रकार लगता है जैसे मोदी जी अपने इस प्रकार के कार्यों को 8 के अंक के साथ जोड़कर ही करते हैं।

वाराणसी में पीएम मोदी के नामांकन से पहले मोदी जी का रोड शो निकलेगा जो लगभग 10 किलोमीटर लंबा होगा। इस रोड शो का आरंभ लंका से शुरू होकर रवींद्रपुरी, भेलूपुर, रथयात्रा, सिगरा, मलदहिया, नदेसर होते हुए कलेक्ट्रेट पर समाप्त होगा वहाँ पहुँचकर मोदी जी अपना नामांकन भरेंगे। नामांकन एवं रोड शो से पूर्व मोदी जी काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव एवं काशी विश्वनाथ मंदिर में भगवान शिव का विधि-विधान से पूजन करेंगे।

भाजपा के सूत्र बताते हैं कि इस रोड शो की थीम मिनी इंडिया बनाई गई है इसका अर्थ ये है कि मोदी जी के रोड शो में शामिल होने अन्य राज्यों के नमो समर्थक अपने राज्यों की पारंपरिक क्षेत्रीय वेषभूषा में दिखाई देंगे। भाजपा के अनुसार इस रोड शो शामिल होने वाले लोगों की संख्या लगभग 5 लाख होगी।

Share it
Top