Top

एमपी: धार में कृषक सम्मेलन में श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों को संबोधित किया

धार (मध्यप्रदेश) : कल मध्यप्रदेश के धार जिले में आयोजित जिला स्तरीय कृषक सम्मेलन (मुख्यमंत्री ऋण समाधान योजना कार्यक्रम) में केंद्रीय मंत्री पंचायती राज, ग्रामीण विकास एवं खनन आदरणीय नरेंद्र सिंह तोमर जी ने उपस्थित किसानों को संबोधित किया।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि गांव उठेगा तो देश उठेगा, किसान समृद्ध होगा तो देश समृद्ध होगा और यदि गांव आगे बढ़ेगा तो हिंदुस्तान को आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता।

भारत देश कृषि प्रधान देश है कांग्रेस ने कभी भी किसानों की स्थिति सुधारने के लिए कोई प्रयास नहीं किया।

आज देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी के नेतृत्व में किसान हितैषी नीतियां गांव और गरीब को केंद्र में रखकर बनाई जा रही हैं।

इसी के परिणामस्वरूप इस बार के केंद्र के बजट, जो 24 लाख करोड़ का है, में से लगभग 14 लाख करोड़ रुपये सिर्फ गांव के विकास और खेती पर खर्च किये जाएंगे।

इसी के चलते ग्रामीण क्षेत्र में विकास का क्रम आगे बढ़ रहा है, गांव में बिजली, सिंचाई, स्वच्छता, शौचालय, शिक्षा, रसोई गैस एवं सौभाग्य योजना के तहत निःशुल्क विद्युत कनेक्शन आदि दिया जा रहा है।

केंद्र की नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने यूरिया को नीम कोटिंग किया, ताकि किसानों को कभी भी यूरिया मिलने में कोई परेशानी न हो।

Share it