Top

आखिर खाली करना पड़ा मायावती को सरकारी बंगला

मायावती ने कहा 13ए मॉल एवेन्यू को अलविदामायावती ने कहा 13ए मॉल एवेन्यू को अलविदा

13ए मॉल एवेन्यू को अचानक अलविदा कह कर मायावती ने सबकी हैरान किया। जी हाँ, मायावती ने अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया।

बता दें कि मायावती ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी आवास खाली करने के लिए दिये गए निर्धारित समयसीमा के भीतर ही बंगला खाली किया है। उन्होंने कहा, 'नोटिस मिलने के बाद 15 दिन की समयसीमा दी गई थी जो अभी खत्म नहीं हुई है। और आज ही मायावती ने भी खुद को आवंटित बंगले छोड़ दिए। इस से पहले कई बड़े नेता जैसे की राजनाथ सिंह, कल्याण सिंह और मुलायम सिंह यादव भी इस ऑर्डर के तहत अपने सरकारी बगले छोड़ चुके है।

आज ही अखिलेश, पत्नी डिंपल और बच्चों के साथ चार विक्रमादित्य मार्ग स्थित सरकारी आवास से बाहर निकले। अखिलेश करीब 7 साल इस बंगले में रहे जाते हुए उनका पूरा परिवार भावुक दिखाई दिया। अपने सात साल पुराने निवास को छोड़ कर अखिलेश परिवार समेत वीवीआइपी गेस्ट हाउस के कक्ष संख्या 209 में आ गए है।

इस पूरे मामले में सबसे आश्चर्यजनक था मायावती का बंगला खाली करना, क्योंकि मायावती ने इस से पहले घर खाली न करने के लिए अनेकों पेतरों का सहारा लिया। उन्होने तो अपने बंगले को कांशीरम स्मारक तक बना डाला।

बंगला खाली करने से पहले उसमें प्रेस कांफ्रेंस की और पत्रकारों को पूरा आवास दिखाया। अपने आवास सहित पूरे परिसर को उन्होंने श्री काशीराम यादगार विश्राम स्थल का रूप दे दिया है। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि विश्राम स्थल के ही कुछ कमरों को उन्होंने अपना आवास बनाया था लेकिन उसे भी अब छोड़ दिया है। राज्य संपत्ति अधिकारी कार्यालय के एक कर्मचारी को बुलाकर आवास की चाबी सौंपी और बसपा महासचिव सतीश मिश्र के साथ कार में बैठकर सामने के ही नौ माल एवेन्यू स्थित अपने निजी आवास पर चली गईं।

Share it