Top

मलेशिया: स्मार्टफोन फटने से हुई CEO की मौत

Smartphone explosion, Malasia, Nazrin Hassan, Cradle Fund, Malasian CEO died, स्मार्ट फोन, फोन ब्लास्ट, मलेशिया, क्रैडल ग्रुप, नाजरीन हसनफोन ब्लास्ट से हुई मलेशियन सीईओ नाजरीन हसन की मौत

हाल ही में मलेशिया कैपिटल फंड कंपनी क्रैडल ग्रुप के सीईओ नाजरीन हसन की स्मार्टफोन में हुए ब्लास्ट के कारण मौत हो गयी। सूत्रों के मुताबिक नाजरीन के बेडरूम में दो स्मार्ट फोन रखे हुए थे, जिनमें से एक अचानक ब्लास्ट हो गया और इस घटना के दौरान उनकी मौत हो गयी। आपको बता दें कि नाजरीन ने अपने बेड के करीब ही एक सॉकेट में फोन चार्जिंग पर लगा रखा था। क्योंकि फोन बेड के एक दम पास ही रखा हुआ था, इसीलिए फोन ब्लास्ट के कारण अचानक वहाँ आग लग गयी।

क्रैडल ग्रुप ने एक ब्यान जारी कर कहा, 'पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्मार्टफोन में हुए ब्लास्ट को बताया गया है। '

साथ ही, नाजरीन के परिवार की तरफ से भी फोन ब्लास्ट को ही मौत का कारण बताया गया है। गौरतलब है कि आपको कई लोगों ने सलाह दी होगी कि स्मार्टफोन को चार्जिंग पर लगाकर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। हालांकि बहुत से लोग इस बात को इग्नोर कर देते हैं।

ऐसा कोई पहली बार नहीं हुआ हैं, इस से पहले भी कई बार फोन ब्लास्ट एवं बैटरी में आग लगने कि खबरें आ चुकी है। । हाल में ही सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन में आग लगने का मामला सामने आया था। इस ब्लास्ट में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं आई थी। जिसके बाद कंपनी द्वारा कई डिवाइसों को वापस मंगवाया गया था।

खैर, आजकल फोन ब्लास्ट कि घटनाएँ केवल सैमसंग ही नहीं बल्कि अन्य बहुत से फोनों में आ रही हैं।

इस तरह की समस्याओं से बचने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन को ले कर सतर्क रहना चाहिए है, फोन को ज्यादा गर्म या ठंडा न होने दे। साथ ही स्मार्टफोन को चार्जिंग पर लगाने के बाद उससे दूर रहना चाहिए। फोन चार्ज पर लगा कर फोन पर बात न करें। सोते समय स्मार्टफोन को बेड से दूर चार्जिंग पर लगाना चाहिए।

Share it