लोकसभा : मुलायम सिंह ने कही बड़ी बात, 'मैं चाहता हूँ मोदी फिर से पीएम बने'

आज 16वीं लोकसभा के अंतिम दिन सदन में समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक एवं प्रमुख नेता मुलायम सिंह यादव ने मोदी जी को लेकर बड़ी बात कही । मुलायम ने अपने सम्बोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की और कहा "कि मैं चाहता हूं मोदी फिर से प्रधानमंत्री बने"।

अपनी सम्बोधन में आमुलायम ने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री जी को बधाई देना चाहते हैं कि प्रधानमंत्री जी आपने भी सबसे मिल-जुलकर काम किया और सबका साथ दिया है। यह सही है कि हम जब-जब मिले आपसे किसी काम के लिए कहा तो आपने उसी वक्त आर्डर दिया। इसके लिए मैं आपका आदर एवं सम्मान करता हूँ।'

मुलायम ने आगे कहा मैं कहना चाहता हूं कि हमलोग तो इतना बहुमत नहीं ला सकते तो आप फिर से प्रधानमंत्री बनाकर आवें।' इसपर पीएम मोदी ने हाथ जोड़कर आभार व्यक्त किया और सदन ने मेज थपथपाकर मुलायम सिंह यादव की बात का समर्थन किया। सबसे बड़ी बात इस पूरे वाकये की ये रही कि दौरान कांग्रेस की प्रमुख नेता एवं यूपीए की मुखिया सोनिया गांधी मुलायम सिंह यादव के बगल में ही असहजता के साथ बैठी रहीं।

जब मुलायम बोलने को खड़े हुये तो उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की तारीफ करते हुए कहा कि 'आपने बहुत अच्छे से सदन चलाया, सदन चलाना बहुत कठिन काम है जिस कुर्सी पर आप बैठी है इतने बड़े सदन के सब नेताओं को संतुष्ट करना ये बहुत कठिन काम है, सबको साथ लेकर चलना आसान नहीं होता है लेकिन आपके खिलाफ कोई नहीं बोलता है। ना आप पर कोई टिप्पणी करता है इसके लिए विशेष तौर पर आपको बधाई और धन्यवाद देना चाहता हूं।'

मुलायम सिंह द्वारा मोदी जी के बारे में कहे गए शब्दों पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मैं उनसे असहमत हूं। लेकिन राजनीति में मुलायम सिंह यादव जी की रोल है और मैं उनकी राय का सम्मान करता हूं।

Share it
Top