शारदा चिटफंड घोटाले: कोलकाता गए सीबीआई अधिकारी कोलकाता पुलिस द्वारा गिरफ्तार, भ्रष्ट कमिश्नर के बचाव में ममता

शारदा चिटफंड घोटाले: कोलकाता गए सीबीआई अधिकारी कोलकाता पुलिस द्वारा गिरफ्तार, भ्रष्ट कमिश्नर के बचाव में ममताशारदा चिटफंड घोटाले: कोलकाता गए सीबीआई अधिकारी कोलकाता पुलिस द्वारा गिरफ्तार, भ्रष्ट कमिश्नर के बचाव में ममता

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कोलकाता गए 5 सीबीआई अधिकारी कोलकाता पुलिस द्वारा गिरफ्तार एवं CBI के लगभग 40 अधिकारी ममता सरकार के घेरे में। चिट फंड के घोटालेबाजों को बचाने की ममता की छटपटाहट देखने लायक। सीबीआई अधिकारियों के घर की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ का मार्च आरम्भ।

सीपीआई के सांसद मोहम्मद सलीम द्वारा ममता बनर्जी की पार्टी के नेताओं द्वारा किये गए चिटफंड घोटाले के विरुद्ध सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। उस याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ही सीबीआई के 45 अधिकारियों की टीम पश्चिम बंगाल गई थी कलकत्ता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार समेत इस घोटाले में संलिप्त सभी नेताओं से पुछताछ करने के लिए। किन्तु सुप्रीम कोर्ट के इस निर्णय के विरुद्ध जाते हुए ममता सरकार के इशारे पर कोलकाता पुलिस ने सभी सीबीआई अधिकारियों को डिटेन कर लिया है और पाँच को गिरफ्तार कर लिया। सभी सीबीआई वालों को हिरासत मे लेकर थाने ले जाया गया है।

शारदा चिट फंड मामले का केस सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस अरुण कुमार मिश्रा की अदालत में चल रहा है। सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर से सीबीआई पश्चिम बंगाल गई थी। अब बंगाल में संविधान को धत्ता बताते हुए इमरजेंसी जैसी स्थिति का सृजन कर दिया है ममता बनर्जी ने। यह ममता बनर्जी के खोखला होते जनाधार और खत्म होते अस्तित्व की छटपटाहट प्रतीत हो रही है। अब बंगाल में इस आलोक में ममता की बिदाई तय है।

सीबीआई के अंतरिम डायरेक्टर नागेश्वर राव कानूनी अधिकारियों से परामर्श ले रहे हैं। सीबीआई अब सुप्रीम कोर्ट जाएगी। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर ही सीबीआई वहाँ गई है। अभी भी सीबीआई के लोग थाने में ही हैं। ममता बनर्जी समेत पूरा टीएमसी राजीव कुमार और चिट फंड घोटालेबाजों के पक्ष में उन्हें बचाने के लिए उतर आया है। संबिधान को ताख पर रखकर अराजकता का सृजन कर दिया है ममता बनर्जी ने। अब सीबीआई के अधिकारियों को सुरक्षा देने के लिए वहाँ अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ को तैनात कर दिया गया है।

Share it
Top