Top

दिल्ली : कालकाजी से AAP की विधायक "आतिशी मार्लेना" Corona पॉजिटिव

दिल्ली : कालकाजी से AAP की विधायक आतिशी मार्लेना Corona पॉजिटिवदिल्ली : कालकाजी से AAP की विधायक "आतिशी मार्लेना" Corona पॉजिटिव

AAP विधायक आतिशी मार्लेना का कोरोनवायरस परीक्षण पॉज़िटिव आया। दक्षिण दिल्ली के कालकाजी निर्वाचन क्षेत्र से AAP का प्रतिनिधित्व करने वाली महिला विधायक आतिशी (39 वर्षीय) ने मंगलवार को हल्के बुखार और खांसी की शिकायत की थी, जिसके बाद उनकी Covid-19 वायरस की जांच की गई। जिसकी जाँच रिपोर्ट आज आ गई और उस जाँच में वह Corona पॉज़िटिव पाई गईं। इस कारण अब वह अपने घर में ही quarantine हैं इस समय वह हल्के लक्षण बता रही हैं।

आम आदमी पार्टी के ही विधायक विशेष रवि (करोल बाग) और राजकुमार आनंद (पटेल नगर) के बाद वह अपनी पार्टी की तीसरी विधायक हैं जिनका कोरोनोवायरस परीक्षण सकारात्मक आया है।

पिछले सप्ताह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी बुखार और गले में दर्द की शिकायत के बाद COVID-19 वायरस की जाँच कराई थी जिसका परिणाम नकारात्मक आया था। उन्होंने एहतियात के तौर पर शहर में अपने सरकारी आवास पर खुद को अलग कर लिया था।

केजरीवाल के स्वास्थ्य के लिए ये चिंता की बात थी क्योंकि वे एक मधुमेह रोगी भी हैं; माना जाता है कि सह-रुग्णता (पहले से मौजूद चिकित्सा स्थिति) के रोगियों को COVID-19 वायरस अधिक जोखिम भरा है।

इस सप्ताह की शुरुआत में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को तेज बुखार और सांस लेने में तकलीफ के बाद राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सत्येन्द्र जैन, जो अभी भी अस्पताल में हैं,का पहल परीक्षण नकारात्मक आया था लेकिन आज उनका दूसरा परीक्षण किया गया क्योंकि उन्हें श्वसन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज आतिशी के समर्थन में ट्वीट किया, "आतिशी जी ने कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मुझे उम्मीद है कि वह जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएँगी"।


Share it