Top
Breaking News

कांग्रेस विधायक का विवादित बयान - ऐसा श्मशान बनाऊँगा कि 80 साल के बुजुर्ग भी चाहेंगे कि जल्दी मर जाएँ

कांग्रेस विधायक, चुनाव आयोग, अमरिंदर सिंह राजा वडिंग, पंजाब, फरीदकोट लोकसभा सीट, वीडियो वायरल, हनुमान चालीसा, chandigarh-in-election-campaign-claimed-to-make-graveyard-as-beautiful-that-old-person-will-desire-to-die-soon, controversial-statement-of-punjab -gidderbaha-congress-mla-amarinder-singh-raja-warring-in-faridkotइससे पहले भी ये विधायक महोदय अनेक विवादित और बेतुके बयान दे चुके हैं जिस कारण इन पर केस भी हो चुके हैं दिसंबर 2018 में हनुमान चालीसा को लेकर भी किए गए एक विवादित ट्वीट के कारण इन पर केस हो चुका है

देश में हर तरफ चुनावी गर्मी है लगता है कि इस चुनावी गर्मी में बड़बोले नेताओं का दिमाग कुछ अधिक ही गरम हो जाता है जिस कारण उनके मुख से ऐसे ऐसे शब्द निकलते हैं जिनके सही अर्थ का ज्ञान शायद इन बड़बोले नेताओं को भी बाद में ही होता है लेकिन तब तक इनके द्वारा बोले हुये शब्दों के द्वारा मामला बिगड़ चुका होता है।

इस चुनावी मौसम में गली-गली और द्वारे-द्वारे घूम रहे नेता अपनी जीत को सुनिश्चित करने के लिए जनता के सामने तरह तरह के विवादित बयान देने से भी नहीं चूक रहे और अपने विवादित बयानों के मामले में ना तो उन्हें आचार संहिता का डर है और ना ही चुनाव आयोग का। इस कड़ी में में पंजाब के गिद्दड़बाहा से कांग्रेस विधायक अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने बड़ा ही बेतुका बयान दिया है

अक्सर अपने उटपटांग और विवादित बयानों के कारण चर्चा में रहने वाले पंजाब के गिद्दड़बाहा से विधायक और ऑल इंडिया यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने इस बार और भी बड़ा बेतुका बयान दिया है।

पंजाब के फरीदकोट लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद सदीक के चुनाव प्रचार की एक जनसभा के दौरान विधायक अमरिंदर सिंह ने कहा कि अकाली दल ने श्मशान घाटों पर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया, अपने बेतुके बयान में उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पंजाब सरकार श्मशान घाटों की साजो-सज्जा पर लाखों रुपये खर्च करेगी। इस तरह के श्मशान घाट बनाए जाएंगे कि 80 साल के बुजुर्गों को मन करेगा कि वे जल्द ही मर जाएं और श्मशान घाट में उन्हें अंतिम संस्कार के लिए लाया जाए।

उन्होंने कहा, 'ये अपना श्मशान घाट देखा आपने, श्मशान घाट तो अब मैं बनाऊंगा, भले ही मेरे 10 लाख रुपए लग जाएं, लेकिन मैंने चीज ऐसी टॉप की बनानी है कि श्मशान घाट देखकर ये जो 80 साल के बुजुर्ग घूमते फिर रहे हैं उनका मन करेगा कि वो मर जाएं और उनका उस श्मशान घाट में ही अंतिम संस्कार किया जाए। घर के बच्चे कहेंगे कि ये बुड्ढा और बुड्ढी मरते क्यों नहीं, तो उन्हें भी इस श्मशान घाट में लेकर आएं। अभी श्मशान घाट का हाल देखो, यहां पर कुत्ते घूम रहे हैं।'

जैसा कि नेताओं की फितरत है कि विवादित और बेतुके बयान देने के बाद वो अपने ही कहे से पलट जाते हैं ठीक वैसा ही इस मामले में भी हो रहा है। इस बेतुके बयान का वीडियो वायरल हो जाने के बाद राजा वडिंग ने कहा कि उसके बयान को तोड़-मरोड़ कर वायरल किया जा रहा है। उसके कहने का मतलब ये बिल्कुल भी नहीं था और वो तो बुजुर्गों का बहुत सम्मान करते हैं। जब इस पूरे मामले पर पंजाब सरकार और कांग्रेस से पूछा गया तो इस पूरे प्रकरण पर पंजाब कांग्रेस और सरकार की तरफ से पंजाब कांग्रेस प्रवक्ता एवं पंजाब वेयर हाउसिंग कॉरपोरेशन के चेयरमैन राजकुमार वेरका ने भी राजा वडिंग के बयान से किनारा कर लिया।

आपको बता दें कि इससे पहले भी ये विधायक महोदय अनेक विवादित और बेतुके बयान दे चुके हैं जिस कारण इन पर केस भी हो चुके हैं दिसंबर 2018 में हनुमान चालीसा को लेकर भी किए गए एक विवादित ट्वीट के कारण इन पर केस हो चुका है।

Share it