Top

कैंसर सुरक्षा एवं जागरूकता

गाजियाबाद (उ॰ प्र॰) 27 मई, 2018 को डॉ॰ ख्याति (एमएस हैल्थ सेंटर) द्वारा ज्ञान खंड, इंद्रापुरम, गाजियाबाद में कैंसर मरीजों के लिए कैंसर जांच एवं जागरूकता कैम्प का आयोजन किया गया। एमएस हैल्थ सेंटर ने इस कैम्प का आयोजन श्रद्धा सेवा समिति एवं धर्मशिला कैंसर फ़ाउंडेशन के सहयोग से किया।

डॉ॰ ख्याति के नेतृत्व में हुए इस हैल्थ कैम्प में लोगों को कैंसर के बारे में जागरूक किया गया, लोगों को कैंसर के कारण, परिणाम एवं उपायों के बारे में पूर्ण जानकारी दी गयी।


धर्मशिला कैंसर फ़ाउंडेशन की तरफ से कैम्प डॉ॰ सवेरा, डॉ॰ वैष्णव, एवं डॉ॰ अजीत ने पूरी लगन से वहाँ आए लोगों की अच्छे से जांच की एवं उन्हें उचित उपाय बताए गए। डॉ॰ रवि शंकर रवि एवं डॉ॰ संजीव उपाध्याय ने जांच के लिए आने वाले मरीजों की हड्डियों एवं जोड़ों के दर्द की जांच करके उचित चिकित्सीय सलाह दी।

साथ ही धर्मशिला कैंसर फ़ाउंडेशन के द्वारा कैम्प में आए लोगों को मुफ्त कैंसर जांच के लिए कूपन दिये गए। इन कूपनों की सहायता से लोग धर्मशिला कैंसर फ़ाउंडेशन में अगले एक वर्ष तक मुफ्त कैंसर की जांच करा सकते हैं।

हम कैंसर को ले कर डॉ ख्याति, एमएस हैल्थ सेंटर, श्रद्धा सेवा समिति एवं धर्मशिला कैंसर फ़ाउंडेशन की ओर से उठाए गए इस जागरूकता एवं जांच के कदम की सरहना करते हैं।

Share it