Top

कुलभूषण की माँ, पत्नी को वीसा देने को पाकिस्तान तैयार, शीघ्र जा सकती हैं मिलने

कुलभूषण की माँ, पत्नी को वीसा देने को पाकिस्तान तैयार, शीघ्र जा सकती हैं मिलने

नयी दिल्ली 08 दिसंबर (एजेंसी) : पाकिस्तान सरकार जासूसी के आरोप में मौत की सजा का सामना कर रहे भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव की पत्नी और उनकी मां को वीसा देने तथा उनकी सुरक्षा एवं स्वतंत्रता की गारंटी देने के लिए तैयार हो गयी है।
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज यहां ट्वीटर पर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार ने सूचित किया है कि वह जाधव की मां और पत्नी को वीसा देगी। उन्होंने कहा, "मैंने कुलभूषण जाधव की मां श्रीमती अवंतिका जाधव से बात की है और उन्हें इसकी जानकारी दे दी है।"
इससे पहले पाकिस्तान ने सिर्फ जाधव की पत्नी को वीसा देने की पेशकश की थी। इस पर हमने जाधव की मां को भी वीसा देने को कहा था और पाकिस्तान में उनकी सुरक्षा एवं स्वतंत्रता को लेकर चिंता भी व्यक्त की थी। इसके लिए हमने उनके पाकिस्तान में रहने के दौरान भारतीय उच्चायोग के एक राजनयिक अधिकारी के उनके साथ तैनात करने की बात कही थी।
विदेश मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां को यात्रा की सुविधा देने की सहमति दे दी है तथा उनके आवागमन में सुरक्षा एवं स्वतंत्रता का भी आश्वासन दिया है।
Read more at http://www.univarta.com/pak-ready-to-give-visa-to-jadhav-s-mother-and-wife/india/topnews/1070384.html#l78ereS5LIz40hgo.99

Share it