योगी-रामदेव की मुलाकात, कई क्षेत्रों में निवेश पर चर्चा

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
योगी-रामदेव की मुलाकात, कई क्षेत्रों में निवेश पर चर्चा

(एजेंसी): मुलाकात के दौरान उनके साथ आचार्य बालकृष्ण भी मौजूद थे। मुलाकात के बाद बाबा रामदेव ने बताया कि हमारी नोएडा में स्थित फूड प्रोसेसिंग यूनिट से संबंधित कई मुद्दों पर बातचीत हुई है। हमने इसे शुरू करने के लिए 2018 तक का लक्ष्य रखा है।
भेंट के दौरान बाबा की योगी से उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर समिट-2018 के संदर्भ में भी चर्चा हुई।
बाबा रामदेव कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मुलाकात में गो-अनुसंधान, गो-सेवा, गो-संवधर्न, कृषि और उत्तर प्रदेश में अन्य कई प्रकार के निवेश को लेकर चर्चा हुई। योगी आदित्यनाथ ने निवेश में संभव मदद का भरोसा दिया है। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी के दिव्य भारत बनाने की कल्पना में हम उनका सहयोग करना चाहते हैं। 2018 में नोएडा वाले कार्य को मूर्तरूप देने का प्रयास है।
तीन तलाक के संबंध में किए गए सवाल पर रामदेव ने कहा कि मजहब के नाम पर किसी के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए। महिलाओं के सम्मान से समाज आगे बढ़ेगा। तीन तलाक को लेकर केंद्र सरकार जो कानून बना रही है, वो एक सराहनीय पहल है। इससे महिलाओं में आत्मविश्वास बढ़ेगा।
उन्होंने कहा कि उनकी फर्म पतंजलि उत्तर प्रदेश में रोजगार को बढ़ावा दे रही है।
पतंजलि नोएडा में फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाने पर काम कर रही है। इसके 2018 में पूरा होने की संभावना है। कुछ मुद्दों को लेकर राज्य सरकार और पतंजलि के बीच सहमति नहीं बन पा रही थी। इसे लेकर रविवार की सुबह बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात की।

Share it