Top

चीनी मीडिया भी हुआ 'मोदी मैजिक' का फैन

चीनी मीडिया भी हुआ मोदी मैजिक का फैन

डोकलाम और आतंकवाद के मुद्दे को लेकर बीत रहे वर्ष के दौरान चीन और भारत बेशक कई बार आमने-सामने आये हों लेकिन इस साल हुए विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत को भी चीन का मीडिया 'मोदी मैजिक' का ही असर मानता है।
चीन की सरकारी संवाद समिति 'शिन्हुआ' ने इस वर्ष भारत में हुई गतिविधियों को लेकर एक लंबा लेख प्रकाशित किया है जिसमें श्री । लेख में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह की भी प्रशंसा की गयी है।
'मोदी वेव वर्क्स मैजिक फार इंडियाज रूलिंग बीजेपी इन 2017' के शीर्षक से इस लेख में कहा गया है कि मोदी सरकार अपना तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुकी है। वर्तमान वर्ष समाप्ति पर है। डोकलाम और आतंकवाद के मुद्दों पर भारत के साथ बराबर तनातनी रहने के बावजूद लेख में कहा गया है कि जहां तक राजनीतिक प्रतिस्पर्धा का सवाल है तो भारत की राजनीति के लिए वर्ष 2017 ' ब्रैंड मोदी' ही रहा है। लेख में 2017 में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा को एक के बाद एक मिली जीत का श्रेय ' मोदी मैजिक' को दिया गया है।
वर्ष 2017 के विधानसभा चुनावों में मोदी को मुख्य चेहरा बताते हुए लेख में कहा गया है कि 2014 में भारतीय राजनीति में भाजपा की शानदार जीत से शुरू हुई मोदी लहर खत्म होने का संकेत नहीं दे रही है। लेख में कहा गया है कि कठिन चुनौतियों के बावजूद भाजपा ने कुछ और राज्यों में अपनी सरकार बना ली है।
मोदी के जनता के बीच लोकप्रिय होने का उल्लेख करते हुए शिन्हुआ ने कहा, " मोदी जनता को अपनी ओर खींचने में सफल रहे हैं और इसी के परिणाम स्वरुप भाजपा ने 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश ' हिमाचल और गुजरात विधानसभा चुनावों में जीत का परचम लहराने के साथ 9 राज्यों में विजय प्राप्त की।'

Share it