Top

2017 में बॉलीवुड पर रहा नए सितारों का कब्जा

2017 में बॉलीवुड पर रहा नए सितारों का कब्जा

वर्ष 2017 में बॉलीवुड की आकाश गंगा पर नये चेहरों ने जोरदार दस्तक दी और अपनी जबरदस्त प्रतिभा से उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को समृद्ध करने के साथ ही दर्शकों-फिल्मकारों का भी मन मोह लिया। वर्ष 2017 में प्रदर्शित फिल्मों में कुछ फिल्में ऐसी रही जिनमें नवोदित अभिनेता-अभिनेत्रियों ने शानदार अभिनय के दम पर दर्शकों का मन मोह लिया। इनमें पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान और सबा कमर ,निधि अग्रवाल ,सूरज शर्मा,कनन गिल ,मुस्तफा ,आदर जैन ,चीनी अभिनेत्री जू-जू समेत कई नाम शामिल है।

बॉलीवुड निर्देशक राहुल ढ़ोलकिया के निर्देशन में बनी फिल्म रईस से माहिरा खान ने डेब्यू किया है। 'जिंदगी' चैनल पर पाकिस्तान के चर्चित ड्रामा 'हमसफर' से ही माहिरा खान सबकी फेवरेट बन चुकी थीं। फिल्म ने किंग खान शाहरूख खान और नवाजउद्दीन सिद्दिकी की भी अहम भूमिका है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुयी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 137 करोड़ की शानदार कमाई की।

बॉलीवुड में एक और पाकिस्तानी अभिनेत्री सबा कमर ने ने डेब्यू किया। इरफान खान की मुख्य भूमिका वाली फिल्म 'हिंदी मीडियम' में सबा क़मर ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत की। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुयी।
अनुष्का शर्मा निर्मित और अभिनीत फिल्म 'फिलौरी', से सूरज शर्मा ने डेब्यू किया। फिल्म में सूरज के अभिनय को बेहद पसंद किया गया और साथ ही फिल्म भी हिट साबित हुयी। इसी फिल्म से मेहरीन पीरज़ादा ने भी डेब्यू किया।
बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म टयूबलाइट से चीनी अभिनेत्री जू जू ने बॉलीवुड में कदम रखा। कबीर खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म की कहानी इंडो-चाइना वॉर के दौरान पनपे प्‍यार के इर्द-गिर्द घूमती है। बड़े बजट में बनी फिल्म ने 121 करोड़ की कमाई कर औसत सफलता हासिल की।
श्रीदेवी की कमबैक फिल्म मॉम से अपनी ख़ूबसूरती और मासूमियत से सबको लुभाने वाली एक और पाकिस्तानी अभिनेत्री सजल अली ने बॉलीवुड में डेब्यू किया। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर औसत कामयाबी मिली। बेंगलुरु में पली बढ़ी निधि अग्रवाल ने एमबीए करने के बाद फिल्म 'मुन्ना माइकल' में टाइगर श्राफ के अपोजिट बॉलीवुड में कदम रखा। शब्बीर खान के निर्देशन में बनी फिल्म मुन्ना माइकल में टाइगर श्राफ ने पॉप किंग माइकल जैक्शन को श्रद्धांजलि दी है। फिल्म टिकट खिड़की पर बेअसर साबित हुयी।
बॉलीवुड निर्देशक जोड़ी अब्बास-मस्तान ने फिल्म 'मशीन' के साथ मुस्तफा बर्मावाला को लॉन्च किया। मुस्तफा अब्बास के बेटे हैं। मुस्तफा की यह फिल्म साल की सबसे बड़ी फ्लॉप साबित हुई। वर्ष 2017 में ही कपूर खानदान के वारिस और राजकपूर के पोते आदर जैन ने भी फिल्म कैदी बैंड से डेब्यू किया है। इस फिल्म में आदर जैन एक अंडरट्रायल कैदी बने हैं। फिल्म तो हिट नहीं हुई। लेकिन आदर की एक्टिंग लोगों को अच्छी लगी। इसी फिल्म से दिल्ली की रहने वाली अन्या सिंह ने भी अपना डेब्यू किया। फिल्म में अन्या का रोल काफी बेहतरीन और उनकी एक्टिंग भी शानदार रहा। स्टैंडअप कॉमेडियन के रूप में मशहूर कानन गिल ने फिल्म नूर से बॉलीवुड में कदम रखा।
सुन्हिल सिप्पी के निर्देशन में बनी फिल्म नूर में सोनाक्षी सिन्हा की मुख्य भूमिका है। यह फिल्म पाकिस्तान की लेखक सबा इम्तेयाजी के उपन्यास 'कराची-यू आर किलिंग मी' पर आधारित है। फिल्म टिकट खिड़की पर कोई कमाल नही दिखा सकी। क्रिकेट जगत के मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी इस साल डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स' के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू किया। सचिन को फिल्म में देख फैंस खासे उत्साहित थे। फिल्म को टिकट खिड़की पर शानदार कामयाबी मिली।
अंलकृता श्रीवास्तव के निर्देशन में बनी फिल्म लिपस्टिक अंडर माय बुर्का से प्लाबिता बोरठाकुर ने बॉलीवुड में डेब्यू किया। यह फिल्म टिकट खिड़की पर हिट साबित हुयी। अखिल बिष्ट ने फिल्म शब से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत की ।फिल्म में रवीना टंडन मुख्य भूमिका में थीं ! इसी फिल्म से बंगला फिल्मों की जानी मानी अभिनेत्री अर्पिता पाल ने भी बॉलीवुड में अपनी शुरूआत की।
ओनिर के निर्देशन में बनी यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई ! रिद्धिमा तिवारी ने फिल्म बेगम जान से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत की। श्रीजीत मुखर्जी के निर्देशन में बनी बेगम जान में विद्या बालन ने मुख्य भूमिका निभायी है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर औसत कारोबार किया। श्रेनु पारेख-थोड़ी ने फिल्म थोड़ी सी मनमानियां से बॉलीवुड में कदम रखा। फिल्म टिकट खिड़की पर कोई कमाल नही दिखा सकी। अदिति इनामदार ने फिल्म पूर्णना से डेब्यू किया लेकिन कामयाब नही हो सकी।
पारवती ने फिल्म करीब करीब सिंगल से बॉलीवुड में डेब्यू किया, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर औसत कमाई की।

Share it