राहुल ने मंदिर में की पूजा, लोगों ने लगाये मोदी के नारे

राहुल ने मंदिर में की पूजा, लोगों ने लगाये मोदी के नारे

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान राज्य में एक और बड़े मंदिर खेड़ा जिले के डाकोर स्थित रणछोड़ राय जी के मंदिर में पूजा अर्चना की।
चुनाव प्रचार की शुरूआत द्वारका के विश्व प्रसिद्ध जगत मंदिर से करने वाले श्री गांधी ने आज डाकोर के जिस मंदिर में पूजा अर्चना की उसके आराध्य देव भगवान रणछोड़ राय जी असल में भगवान द्वारकाधीश के ही स्वरूप माने जाते हैं जो किवदंती के अनुसार एक गरीब भक्त के प्रेम में डाकोर चले आये थे। यह मंदिर गुजरात समेत देश भर के लाखों भक्तों का आस्था का केंद्र माना जाता है।
अब तक गुजरात में दो दर्जन से अधिक मंदिरों के दर्शन कर चुके श्री गांधी ने भगवान रणछोड़ के दर्शन पूजन के अलावा मंदिर की परंपरा के अनुरूप ध्वज की पूजा और परिक्रमा भी की। बाद में उन्होंने पास ही भवन्स कॉलेज परिसर में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर प्रहार किया और यह भी दावा किया कि कल पहले चरण के चुनाव में गुजरात के लोगों ने कांग्रेस का जबरदस्त समर्थन करने का दावा करते हुए कहा कि जनता ने राज्य में नवसर्जन की शुरूआत कर दी।
उधर श्री गांधी जब मंदिर दर्शन के लिये पहुंचे तो इस दौरान कुछ लोगों ने कथित तौर पर मोदी-मोदी के नारे भी लगाये। श्री गांधी आज ही राज्य के एक और प्रमुख मंदिर उत्तर गुजरात के अरावल्ली के शामलाजी के विष्णु मंदिर में भी दर्शन पूजा करेंगे। ज्ञातव्य है कि सोमनाथ मंदिर में दर्शन के दौरान श्री गांधी का नाम गैर हिन्दू रजिस्टर में दर्ज होने से खासा विवाद पैदा हुआ था। उसके बाद कांग्रेस ने दावा किया था कि वह जनेऊधारी हिन्दू हैं।

Share it
Top