गौरी लंकेश की हत्या: कर्नाटक एसआईटी ने दो और संदिग्धों की गिरफ्तारी की

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
गौरी लंकेश, के.एस. भगवान, अमित बद्दी, गणेश मिस्कीन, केटी नवीन कुमार उर्फ हॉटटे मांजा, अमोल काले, मनोहर एडवे, सुजीत कुमार उर्फ प्रवीण,  अमित देवेवेकर, हिंदू युवा सेना,  Gauri Lankesh, K.S. Bhgwaan, Amit Baddi, Ganesh Miskin, Keti Navin Kumar aka Hotte Manja,

कई मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक गौरी लंकेश हत्या मामले में दो और संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार कर्नाटक पुलिस की विशेष जांच दल ने अमित बद्दी और गणेश मिस्कीन को हबबाली से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी को सोमवार को बेंगलुरू में एक अदालत के समक्ष पेश किया गया था और एएनआई में एक रिपोर्ट के मुताबिक, 6 अगस्त तक पुलिस हिरासत में ले लिया गया था।



इन गिरफ्तारी के साथ, हिरासत में लिए गए आरोपीयों की कुल संख्या नौ हो गई है।

18 जुलाई को, एसआईटी ने सातवें संदिग्ध को गिरफ्तार किया था। एसआईटी जांच अधिकारी एमएन अंकित ने बैंगलोर में पीटीआई को बताया, "50 वर्षीय मोहन नायक के रूप में पहचाने गए व्यक्ति को कर्नाटक के दक्षिणी कन्नड़ जिले से गिरफ्तार किया गया था।" उन्होंने तीसरे अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया था, और वहाँ उन्हें छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

एसआईटी द्वारा छठा संदिग्ध 26 वर्षीय परशुराम राज्य के विजयपुरा जिले से गिरफ्तार किया गया था। परशुराम पर लेफ्ट-विंग से संबंध रखने के आरोप है।

एसआईटी ने पहले पांच लोगों को गिरफ्तार किया: केटी नवीन कुमार उर्फ हॉटटे मांजा, अमोल काले, मनोहर एडवे, सुजीत कुमार उर्फ प्रवीण और अमित देवेवेकर। नवीन कुमार कर्नाटक के मंड्या जिले में मददूर से हैं, जबकि काले और देवेवेकर महाराष्ट्र से हैं। एडवे और सुजीत कुमार भी कर्नाटक से हैं।

हिंदू युवा सेना की स्थापना करने वाले नवीन कुमार पकड़े जाने वाले पहले व्यक्ति था, उसको बेंगलुरु में गोला बारूद बेचने की कोशिश करते हुए पकड़ा गया। अन्य चार को कन्नड़ लेखक के.एस. भगवान को मारने की योजना बनाने के लिए गिरफ्तार किया गया था, आपको बता दें की के.एस. भगवान अपनी हिंदुत्व विरोधी छवि के लिए भी जाने जाते है। इस मामले की जांच करते समय पुलिस ने लंकेश की हत्या में इन सभी की भूमिका पर शक किया।

गौरी, जो अपने मजबूत हिंदुत्व स्टैंड के लिए जानी जाती थी, उनको 5 सितंबर, 2017 को उनके घर के सामने गोली मार दी गई, जिससे देश भर में दंगे भड़के।

Share it