बोनी कपूर की पत्नी ??

बोनी कपूर की पत्नी ??बोनी कपूर, मोना कपूर और श्रीदेवी {सच है पैसा सब छुपा देता है)

बोनी कपूर की पहली पत्नी 'मोना शौरी' थी जो सुप्रसिध्द प्रोड्यूसर सत्ती शौरी की लड़की थी और अभिनेता अर्जुन कपूर की माँ थी !
मोना शौरी की मौत अर्जुन कपूर की पहली फिल्म रिलीज होने से महीना भर पहले हुई थी वह कलप-कलप कर मर गई, श्रीदेवी को जी भर कर कोसती थी वह ! क्योंकि उसका घर उजड़ गया था इसी श्रीदेवी की वजह से !
बोनी कपूर और श्रीदेवी ने 6 साल के इश्क के बाद मोना कपूर से बिना विधिवत तलाक लिए शादी कर ली थी यानि श्री देवी कानूनी रूप से बोनी कपूर की बीबी का दर्जा भी नहीं रखती थी !
लेकिन शोहरत और सम्पन्नता ने पत्नी और रखैल के इस फर्क को आसानी से छिपा दिया था ! "लेकिन यही काम हमारे घर के आस पास कोई महिला करती तो हम सबसे पहले यही कहते-सुनते कि माहौल खराब हो गया अब यहाँ रहना ठीक नहीं" !
श्रीदेवी अभिनेत्री कैसी थी यह अहम बात नहीं हैं क्योंकि सिनेमा के तीन घंटे तक ही टिकिट की प्रतिबद्धता रहती हैं, वह एक इंसान के रूप कैसी थी, यह ज्यादा मायने रखता हैं ! मैंने फिल्म्स में काम करने वालों को कभी भांड या मसखरा नहीं माना। क्योंकि वह जैसा भी हो लीगल पेशे में काम कर रहे हैं और हम-आप से बेहतर जीवन का सुख उठा रहे हैं ! और उनके द्वारा किये किसी भी अच्छे काम का देश समाज के लोगों पर जल्दी और ज्यादा प्रभाव हो सकता हैं !
श्रीदेवी के लिए अफ़सोस किया जाए या ना किया जाए जैसी बात को इग्नोर करते हुए मेरी दिलचस्पी मात्र इतनी हैं कि अगर आपकी बेटी या बहन के साथ किसी महिला के कारण उसका वैवाहिक घर संसार नष्ट हो जाता तो उस महिला के मरने पर आपकी या मेरी प्रतिक्रया क्या रहनी चाहिये ???
बेशक इसके बावजूद भी आप उसके लिए शोक संतप्त रहने को अपना मानवीय गुण समझते हो तो आपको पूरा हक़ हैं की उसके दसवें पर बाल भी अर्पण कर दो, नो प्राब्लम !
जिस तरह बहुत से लोगो को श्री देवी के वियोग में मोना शौरी के बारे में पता नहीं चला उसी तरह उन्हें यह भी भान नहीं हैं कि बात श्री देवी की नहीं हैं, ज़रा विचार कर देखिये वामपंथी भी यही करते हैं ! किसी का घर (देश) उजाड़ने वालों के लिए विशेष अनुराग जतलाना, उसके मानवधिकारों की बात करना लेकिन जो वाकई पीड़िता थी (मोना शौरी) उसे नजर अंदाज कर देना ! इसलिए बस करो यारो श्रीदेवी के लिए टसुए बहाना, और भी गम हैं जमाने में इसके सिवा, उधर तैमूर को दलिया खाना पसंद नहीं आ रहा और आप हैं ताकी ताकि मचाये बैठे हो

Share it
Top