बॉलीवुड की "चाँदनी" श्रीदेवी का निधन: सबको लगा "सदमा"

बॉलीवुड की "चाँदनी" श्रीदेवी का निधन यूएई में हुआ है जहां वो परिवार के साथ एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने गई हुई थीं।
आज प्रातः दुबई से आई एक अविश्वसनिय खबर ने पूरे बॉलीवुड को जैसे सदमे में डाल दिया। जब सबने सुना कि एक्ट्रेस श्रीदेवी की हृदय-गति रुक जाने (कार्डिएक अरेस्ट) की वजह से उनका अचानक निधन हो गया। अभी वो सिर्फ 54 साल की थीं। सूत्रों के अनुसार श्रीदेवी अपने पति एवं छोटी बेटी खुशी के साथ अपने भांजे मोहित मारवाह के शादी समारोह में शामिल होने दुबई गई थीं।
ये शादी समारोह दुबई के जुमैरा एमिरेटस होटल में चल रहा था। घटना रात 11-11.30 बजे की है जब होटल के बाथरूम श्रीदेवी अचानक बेहोश हो गईं। वहाँ से उन्हें रशीद हॉस्पिटल ले जया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दरअसल हृदय-गति रुक जाने (कार्डिएक अरेस्ट) की वजह हॉस्पिटल पहुँचने से पहले ही उनका निधन हो चुका था। हृदय रोग विशेषज्ञों के अनुसार 'कार्डिएक अरेस्ट' के बमुश्किल 5% मामलों में ही मरीज बच पाता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को दोपहर बाद मुंबई लाया जा सकता है।
कहते हैं कि कभी-कभी घटनाओं का पूर्वाभास हो जाता है लेकिन हम उसे समझ नहीं पाते हैं। शायद इस बार भी कुछ ऐसा हुआ था जब सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने इशारों-इशारों में श्रीदेवी के निधन की बात बता दी थी। उन्होंने एक छोटा सा ट्वीट किया, 'न जाने क्यूों, एक अजीब सी घबराहट हो रही है।'
प्रधानमंत्री मोदी ने भी श्रीदेवी के असामयिक निधन पर शोक प्रकट कराते हुये कहा, 'सुप्रसिद्ध अभिनेत्री श्रीदेवी की असामयिक मृत्यु से दुखी हूं। वह फिल्म इंडस्ट्री की एक बड़ी कलाकार थीं, जिनके लंबे करियर में विविध और यादगार भूमिकाएं शामिल हैं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं।'
सचिन तेंदुलकर ने श्रीदेवी को याद करते हुए कहा है कि मैं उनकी फिल्में देखकर बड़ा हुआ हूं। उनके जाने के गम में मेरे पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।
जैसे ही श्रीदेवी के निधन की खबर मुंबई के लोगों तक पहुंची उनके घर के बाहर फैंस का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है। पहले तो इस अविश्वसनिय खबर पर लोगों को भरोसा ही नहीं हुआ लेकिन जब खबर कन्फर्म हुई तो नम आंखों से उनके फैंस उनके घर के बाहर जमा होना शुरू हो गए।
इस दुखद खबर से बॉलीवुड में शोक की लहर है। दुःख की बात ये भी है कि अपनी माँ के अंतिम समय में श्रीदेवी की बड़ी बेटी जाह्नवी कपूर उनके साथ नहीं थी क्योंकि जाह्नवी अपनी शूटिंग में व्यस्त होने के कारण दुबई नहीं जा पाई थी। वो यहीं मुंबई में हैं और अब बॉलीवुड के तमाम बड़े सितारे इस दुखद घड़ी में उसे सांत्वना देने के लिए बोनी कपूर के घर पहुंच रहे हैं।

Share it
Top