एनजीओ गुरु की डिजिटलीकरण की अनोखी पहल

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
देश के सभी एनजीओ को साथ लेकर चलने का संकल्पदेश के सभी एनजीओ को साथ लेकर चलने का संकल्प

देश मे डिजिटलीकरण के माध्यम से डिजिटल इंडिया मूवमेंट चलाने वाले एनजीओ गुरु ने एक अनोखी तकनीक के माध्यम से देश के सभी एनजीओ को जोड़ने की पहल की है।

विदित हो कि डिजिटल इंडिया मूवमेंट में एनजीओ गुरु का बड़ा योगदान रहा है।

एनजीओ गुरु ई-एनजीओ ग्रुप के माध्यम से सभी एनजीओ को कई सुविधाएं प्रदान कराता है जैसे कि एनजीओ को एक ही वेबसाइट के जरिए देश विदेश में निकलने वाले टेंडर भरने में मदद करना, देश विदेश के सरकारी व गैरसरकारी सीएसआर फण्ड दिलवाने में मदद करने के साथ साथ किसी भी प्रोजेक्ट के लिए भी मदद करता है।

इसके द्वारा एनजीओ अपने साल भर के क्रियाकलापों जैसे अपने यहाँ आयोजित कार्यक्रम की जानकारी व फ़ोटो इत्यादि वेबसाइट पर खुद ही ऑपरेट कर सकते हैं।

एनजीओ गुरु देश भर में इक्कीस हज़ार एनजीओ को अपनी सेवाएं प्रदान करते हुए इस समय देश का सबसे बड़ा एनजीओ ग्रुप ही नहीं वास्तव में ही एनजीओ गुरु है। इसी मुहिम को आगे बढ़ाते हुए एनजीओ गुरु ने एक संगोष्ठी का आयोजन किया। इस आयोजन में देशभर के 60 एनजीओ ने सहभागिता करी।

एनजीओ गुरु के प्रमुख राजेश वर्मा ने बताया कि यह माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी के सपने "डिजिटल इंडिया" को साकार करने की दिशा में एक बड़ा कदम है और हम भविष्य में भी इस मुहिम को जारी रखते हुए और भी कई इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करेंगे जिससे सभी एनजीओ "सबका साथ-सबका विकास" की तर्ज़ पर लाभान्वित हों हमारा सदैव यही प्रयास रहेगा।

Share it